पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में भड़की हिंसा, दिग्गज CPM नेता बासुदेब आचार्य घायल

एक घटना में दिग्गज सीपीएम (मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी) नेता बासुदेब आचार्य के साथ हाथापाई किए जाने का मामला भी सामने आया है।

  |   Updated On : April 07, 2018 09:17 PM
पश्चिम बंगाल में नामांकन के दौरान राजनीतिक हिंसा

पश्चिम बंगाल में नामांकन के दौरान राजनीतिक हिंसा

नई दिल्ली:  

मई में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में नामांकन का दौर जारी है, साथ ही नामांकन के दौरान राजनीतिक हिंसा भी।

शनिवार को पश्चिम बंगाल के कई ज़िलों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और वामंपंथी पार्टियों, बीजेपी और कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों के बीच झड़प की घटना सामने आई है।

इतना ही नहीं एक घटना में दिग्गज सीपीएम (मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी) नेता बासुदेब आचार्य के साथ हाथापाई किए जाने का मामला भी सामने आया है।

इस बीच, शनिवार को मुर्शिदाबाद जिले के कांडी इलाके में तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच कूचबिहार और बीरभूम जिलों में बीजेपी तथा तृणमूल सदस्यों के बीच झड़पों में अनेक लोग घायल हो गए।

बीरभूम ज़िले के मोहम्मद बाज़ार इलाके में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के मुद्दे पर बीजेपी एवं तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई जिसमें विस्फोटक तक का इस्तेमाल किया गया। जिसके बाद हालात पर काबू पाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को भेजा गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'हालात अब काबू में है।' पुरूलिया के काशीपुर प्रखंड विकास कार्यालय के निकट नौ बार सांसद रहे 75 वर्षीय सीपीएम नेता बासुदेब आचार्य के साथ शुक्रवार को तृणमूल के कथित समर्थकों ने हाथापाई की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि सीपीएम के उम्मीदवार पंचायत चुनावों के लिए बीडीओ आफिस जा रहे थे, आचार्य भी उनके साथ थे।

हमले में घायल हुए आचार्य को पुरूलिया सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उन्हें पेट में अंदरूनी चोट आई है। तृणमूल ने इस घटना में अपनी किसी भूमिका से इनकार किया है।

और पढ़ें- आसनसोल हिंसा: हालात का जायज़ा लेने पहुंचे राज्यपाल, अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

First Published: Saturday, April 07, 2018 09:03 PM

RELATED TAG: West Bengal Panchayat Polls, West Bengal, Veteran Cpm Leader, Tmc, Cpi, Basudeb Acharia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो