logo-image

पश्चिम बंगाल: रामनवमी पर निकाली जा रही थी बाइक रैली, पुलिस आगे खड़ी हो गई और रैली रोक दी

पश्चिम बंगाल में रामनवमी को लेकर सियासत एक बार फिर तेज हो गई है. कोलकाता पुलिस ने रामनवमी के अवसर पर विश्व हिंदु परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं को बाइक रैली निकालने की इजाजत नहीं दी है.

Updated on: 13 Apr 2019, 11:44 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में रामनवमी को लेकर सियासत एक बार फिर तेज हो गई है. कोलकाता पुलिस ने रामनवमी के अवसर पर विश्व हिंदु परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं को बाइक रैली निकालने की इजाजत नहीं दी है. पुलिस ने बाइक रैली शुरु होने से ठीक पहले इजाजत देने से मना कर दिया. बाइक के सामने खड़े होकर पुलिस ने रैली को रोक दिया.

विहिप के कार्यकर्ताओं से कहा गया था कि रामनवमी के मौके पर रैली में भगवान राम की केवल एक ही तस्वीर का इस्तेमाल करें. विहिप के कार्यकर्ताओं में रैली रोके जाने से भारी रोष है. रैली की मंजूरी न मिलने के बाद विहिप कार्यकर्ताओं ने राम की तस्वीर के साथ भगवा झंडा लेकर रैली निकालने की कोशिश की.

विहिप रामनवमी के मौके पर पश्चिम बंगाल में बड़े स्तर पर आयोजन करने वाला था. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के की माने तो विहिप के कार्यकर्ता करीब 700 रैलियां निकालने की तैयारी में थे. इससे पहले सिलिगुड़ी पुलिस ने राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की लैंडिंग रोक दी थी. जिसके बाद सिलीगुड़ी में होनी वाली कांग्रेस की रैली को रद्द कर दिया गया था. पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए हेलिकॉप्टर लैंडिग रोकी थी. पिछले साल पश्चिम बंगाल के आसनसोल में रामनवमी के दिन भड़की सांप्रदायिक हिंस बहुत चर्चा में थी.