logo-image

पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं के 'जय श्री राम' नारे पर हिंसा, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

पश्चिम बंगाल के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रियो मुलिक ने भाजपा कार्यकर्ताओं को असभ्य और बर्बर बताया

Updated on: 01 Jun 2019, 11:50 PM

highlights

  • TMC और BJP कार्यकर्ता आपस में भिड़े
  • पुलिस ने किया लाठी चार्ज
  • जय श्री राम के नारे लगाने पर हुआ बवाल

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में कांचरापाड़ा क्षेत्र में शनिवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की बैठक से पहले प्रदर्शन कर 'जय श्री राम' के नारे लगाने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया. पुलिस अधिकारियों ने मार्ग अवरुद्ध करने का प्रयास कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को उस क्षेत्र से दूर करने का प्रयास किया, जहां से तृणमूल के कुछ मंत्रियों समेत उसके नेताओं का काफिला गुजरने वाला था. पुलिस ने बाद में बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा.

यह भी पढ़ें- बीजेपी की जीत की खुशी में एक ज्वैलर ने पीएम मोदी की साढ़े तीन किलो चांदी की बनाई मूर्ति

तृणमूल पार्टी कार्यालय पर कब्जा करने की कोशिश

स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) को तैनात कर दिया गया. विरोध प्रदर्शन के कारण को विस्तार से समझाते हुए भाजपा के एक कार्यकर्ता ने कहा, "कांचरापाड़ा थाना मोरे में स्थित पार्टी कार्यालय शुभ्रांग्शु रॉय (भाजपा नेता मुकुल रॉय के बेटे) का है. उनके भाजपा में जाने के बाद तृणमूल पार्टी कार्यालय पर कब्जा करना चाहती है, लेकिन हम यह नहीं होने देंगे."

हम जंग जारी रखेंगे

राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रियो मुलिक ने भाजपा कार्यकर्ताओं को असभ्य और बर्बर बताया. उस क्षेत्र से मुलिक की कार गुजरी थी. सुभ्रांगंशु रॉय के बारे में मुलिक ने कहा, "वह गद्दार हैं, मैं यह सौ बार कहूंगा. गद्दार का कोई चरित्र नहीं होता. हम जंग जारी रखेंगे. उन्होंने कहा, "वह एक बच्चे हैं और अभी तक परिपक्व नहीं हुए हैं. वह सिर्फ 2019 देख रहे हैं और 2022..2024 नहीं देख रहे. उनके पिता अपने बेटे को लड़ने के लिए प्रोत्साहित कर रहे, लेकिन इस तरीके से वह तृणमूल को खत्म नहीं कर सकते.

यह भी पढ़ें - यौन उत्पीड़न मामले में विकास बहल को मिला क्लीन चिट, फिर बने 'सुपर 30' के डायरेक्टर

बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार कायम

उनके अनुसार, तृणमूल जिले में कांचरापाड़ा और हालीशहर में पार्टी कार्यालयों को वापस लेने के लिए लड़ेगी. मुलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी 14 जून को कांचरापाड़ा आएंगी. अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस ने कहा, "बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार कायम रहेगी. जीत और हार तो लोकतंत्र में आम है. लेकिन लोग अगर असभ्यता करेंगे तो यह सहा नहीं जाएगा."

पुलिस ने किया लाठी चार्ज 

उन्होंने कहा कि लोग 'जय श्री राम' नारा लगा सकते हैं, क्योंकि हम उस संस्कृति में विश्वास करते हैं, जिसमें सभी लोगों का समावेश हो. पुलिस द्वारा लाठी चार्ज करने पर उन्होंने कहा, "लोग अगर दुर्व्यवहार करेंगे और सड़कें अवरुद्ध करेंगे तो पुलिस अपना काम करेगी."