पश्चिम बंगाल: जलपाईगुड़ी में गाय चोरी के संदेह पर भीड़ ने दो लोगों को पीट-पीट कर मार डाला

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुरी जिले के धुपगुड़ी इलाके में गाय चुराने के संदेह पर दो लोगों को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला।

News State bureau  |   Updated On : August 28, 2017 03:52 AM

ऩई दिल्ली :  

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुरी जिले के धुपगुड़ी इलाके में गाय चुराने के संदेह पर दो लोगों को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला। मरने वाले राज्य के कूचबेहर औऱ असम के रहने वाले थे। इसी साल जून में भी उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में 3 मुस्लिम युवाओं को भी इसी तरह भीड़ ने मार दिया था।

जलपाईगुड़ी के एक अधिकारी ने बताया,' शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और हमनें जांच शुरू कर दी है।' पुलिस सूत्रों के मुताबिक ये घटना धुपगुड़ी से 15 किलोमीटर दूर दादौन गांव में सुबह 3 बजे के आसपास हुई।

पीड़ित रात में गांव के रास्ते से पिकअप वैन से जा रहे थे। वैन में 7 गाय थी। जानकारी के अनुसार कि रास्ता भूल जाने के कारण वैन गांव के ही चक्कर लगाती रही, जिसकी आवाज से गांव वालों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। हालांकि उन लोगों ने वहां से भागने की कोशिश की।

उसके बाद स्थानीय लोगों ने रास्ता ब्लॉक कर वैन को जबरन रूकवाया। वैन में बैठे दो लोग गांव वालों के हाथ लग गए जबकि ड्राइवर भागने में सफल हो गया। गांव वालों ने कुच देर उनसे सवाल किए और फिर मवेश चोरी के संदेह पर पीट-पीट कर मार डाला। मृतकों की पहचान कूचबेहर के पात्लाहावा के अनवर हुसैन औऱ असम के धुबरी के हाफिजुल शेख के रूप में हुई।

इसे भी पढ़ें: मॉब लिंचिंग: कांग्रेस बोली, झारखंड-MP बन चुका है सेंटर, BJP ने पूछा- अयूब पंडित को भूल गये?

पुलिस ने दोनों को लेकर अस्पताल लेकर गई, हालांकि तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने कहा कि इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है कि वे दोनों मवेशी चोर थे या बाजार से गायों को खरीद कर लाए थे।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने लोकसभा में मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-भारत को 'लिंचिस्तान' बनने से बचाए

First Published: Monday, August 28, 2017 03:44 AM

RELATED TAG: Cow Lynching,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो