logo-image

बंगाल में राजनैतिक हिंसा जारी, 1 की चाकू से गोदकर हत्या

बदुरिया पुलिस स्टेशन के एक अफसर ने कहा कि रविवार सुबह अजय मंडल की उस वक्त हत्या कर दी गई जब वह अपने घर से बाहर निकले ही थे

Updated on: 02 Jun 2019, 11:28 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में लगातार जारी राजनैतिक हिंसा में रविवार को एक और व्यक्ति की हत्या कर दी गई और कई अन्य घायल हो गए. यह जानकारी पुलिस ने दी है. पूरे दिन घरों में तोड़फोड़ करने और भाजपा तथा सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों के घायल होने की रिपोर्ट आती रहीं. उत्तर 24 परगना के बदुरिया में एक 36 साल के व्यक्ति की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति भाजपा का कार्यकर्ता था. बदुरिया पुलिस स्टेशन के एक अफसर ने कहा कि रविवार सुबह अजय मंडल की उस वक्त हत्या कर दी गई जब वह अपने घर से बाहर निकले ही थे.

दो लोगों को किया गिरफ्तार

हालांकि, अफसर ने कहा कि मामले की शिकायत में किसी राजनैतिक संबंध का जिक्र नहीं है और मामले की जांच जारी है. दक्षिण 24 परगना के डॉयमंड हॉर्बर में तृणमूल के एक दफ्तर को तहस-नहस कर दिया गया. एक अन्य घटना में शनिवार को उत्तर 24 परगना के घोला में तृणमूल के एक सदस्य को पीटा गया. पुलिस ने बताया कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने उत्तर 24 परगना जिले में पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ कुछ स्थानीय पुलिस स्टेशन के सामने प्रदर्शन किया. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी के प्रत्याशियों की हार के बाद पुलिस और अन्य असामाजिक तत्व हमारे सदस्यों को पीट रहे हैं और घरों में तोड़फोड़ कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि अमडांगा और दुत्तापुकुर पुलिस थानों के अधिकारी तो भाजपा में शामिल होने वालों से पूछताछ तक कर रहे हैं.

गंभीर नतीजे भुगतने के लिए धमकाया

तृणमूल कांग्रेस की नेता अलो रानी सरकार ने आरोप लगाया कि उत्तर 24 परगना के कांचरापाड़ा स्थित उनके घर के बाहर बाइक सवार भाजपा समर्थक चक्कर लगा रहे हैं और इन लोगों ने फोन पर उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को गंभीर नतीजे भुगतने के लिए धमकाया है. सरकार ने कहा, "एक ही बाइक पर सवार चार लोग जय श्री राम के नारे लगाते हुए उनके घर के सामने चक्कर लगा रहे हैं. रैपिड एक्शन फोर्स के अफसरों की मौजूदगी के कारण वे कुछ कर नहीं पा रहे हैं. उन्होंने हमारी पार्टी के सदस्यों को जान से मारने की धमकी दी है. इनका मुख्य मकसद बीजपुर इलाके में लोगों को आतंकित करने में (भाजपा नेता) मुकुल रॉय और उनके बेटे शुभ्रांग्शु रॉय की मदद करना है.

हालांकि, स्थानीय पुलिस ने ऐसी किसी शिकायत के मिलने से इनकार किया है. पुरुलिया जिले के पिदरा गांव में भी भाजपा व तृणमूल के समर्थकों के बीच झड़प की खबर है. हुगली जिले के आरामबाग में एक घटना में तृणमूल के कुछ कार्यकर्ता जख्मी हो गए जबकि पूर्व मिदनापुर के खेजुरी में तनाव बना हुआ है.