logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

ममता 'दीदी' को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए TMC के 2 MLA समेत 50 पार्षद

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में बीजेपी को अच्छी जीत मिलने के बाद ममता दीदी की दीवार दरकने लगी है

Updated on: 29 May 2019, 07:22 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में बीजेपी को अच्छी जीत मिलने के बाद ममता दीदी की दीवार दरकने लगी है. चुनाव रिजल्ट के बाद टीएमसी से निकाले गए मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसके साथ ही टीएमसी के 2 विधायक भी बीजेपी का दामन थाम लिए हैं. मुकुल राय और कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में सभी ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इसके साथ ही 50 पार्षद भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 

इसके साथ ही लेफ्ट के एक विधायक भी पार्टी में शामिल हुए हैं. शुभ्रांशु रॉय, तुषार कांति टीएमसी छोड़कर बीजेपी में आ गए हैं. वहीं सीपीआई के देबेंद्र नाथ रॉय भी बीजेपी का दामन पकड़ लिए हैं. 

टीएमसी के नेताओं को पार्टी ज्वाइन कराने के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मुकुल राय ने कहा कि ममता बनर्जी बंगाल में हॉर्स ट्रेडिंग कर रही है बीजेपी कुछ नहीं कर रही. नेता टीएमसी को छोड़ कर खुद बीजेपी में आ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त किसी को बदनाम नहीं करना चाहता था. हमारी रणनीति ही यही थी कि टीएमसी में रहो और वोट बीजेपी को दो.

इसे भी पढ़ें: स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हराने के लिए मांगी थी मन्नत, अब 14 KM नंगे पांव चलकर पहुंची सिद्धिविनायक मंदिर

वहीं कैलाश विजयवर्गीय ने बीजेपी में शामिल होने वाले सभी नेताओं को शुभकामनाएं दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह बंगाल में 7 चरण में चुनाव हुए थे उसी तरह बीजेपी में 7 चरण में ज्वाइनिंग होगी.

इससे पहले बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि 3 विधायक और 50-60 पार्षद बीजेपी में शामिल होंगे. इसके साथ ही भविष्य में भी कई लोग बीजेपी के साथ जुडेंगे. 

बीजेपी में शामिल होने से पहले कांचरापाड़ा नगरपालिका के 16 टीएमसी पार्षद सामूहिक रूप से एआईटीसी पार्षद दल से हट गए. बीजेपी नेता मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु रॉय ने भी अपनी सदस्यता वापस ले ली है.