logo-image

ममता बनर्जी ने बांग्लादेश आग त्रासदी पर जताया शोक

गुरुवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुए आग हादसे में 70 लोगों की आग लगने से मौत हो गई.

Updated on: 21 Feb 2019, 02:34 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुए आग हादसे में 70 लोगों की मौत पर शोक जताया है. ओल्ड ढाका के चौकबाजार इलाके की कई बहुमंजिला इमारतों में बुधवार रात आग लगने की घटना में 56 लोग घायल हुए हैं. ममता ने ट्वीट कर कहा कि इन त्रासदीपूर्ण मौतों के बारे में जानकर दुख हुआ. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश : ढाका में लगी भीषण आग में 69 लोगों की मौत, कई घायल

बता दें कि बांग्लादेश (Bangladesh) की राजधानी ढाका में एक इमारत में आग लग जाने की घटना में 69 लोगों की मौत हो गई. दमकल सेवा के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने फायर सर्विस और सिविल डिफेंस के एक अधिकारी महफूज रिवान के हवाले से कहा, 'हमने अब तक 69 लोगों के शव बरामद किए हैं.' मीड़िया के अनुसार यह आग ढाका के चौक बाजार इलाके में लगी है, इस अपार्टमेंट का इस्तेमाल केमिकल का सामान रखने के लिए भी किया जाता था.

यह भी पढ़ें: ऐसा क्या हुआ कि सारदा चिट फंड घोटाले की सुनवाई से अलग हो गए सुप्रीम के न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव

 बिल्डिंग में केमिकल आदि रखे होने की वजह से आग लगातार बढ़ती गई और दर्जनों लोग बिल्डिंग में फंस गए. आग तेजी से फैली जिससे लोग बचकर निकल नहीं पाए. ये एक ऐसी जगह है जहां की गलियां संकरी हैं और इमारतें भी पास-पास ही हैं. लोगों का कहना है कि पास के समुदाय भवन से शादी से लौट रहे कुछ लोग भी आग में फंस गए और घायल हो गए.