logo-image

Kolkata Rally: ममता के मंच से बोले अखिलेश यादव, हम और भी बड़ा झटका दे सकते हैं

पश्‍चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों को एक मंच लाकर महागठबंधन को और मजबूत किया है.

Updated on: 19 Jan 2019, 04:00 PM

कोलकाता:

पश्‍चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों को एक मंच लाकर महागठबंधन को और मजबूत किया है. विभिन्न पार्टियों के दिग्गज नेता एक मंच पर थे. इस मंच पर राजग सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी भी मोदी के खिलाफ खूब बरसे.टीएमसी की ब्रिगेड परेड ग्राउंड में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि हम गठबंधन कर रहे हैं, मगर मोदी सरकार सीबीआई और ईडी से गठबंधन कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा- गठबंधन हुआ भी नहीं और शुरू हो गया मोलभाव

अखिलेश यादव ने कहा कि आज अधिकारों को खतरा है. बंगाल मुझे आने का मौका कई बार मिला है. मगर आज जो मौका मिला है वह दूसरा है. जो बात बंगाल से चलेगी वह देश में दिखाई देगी. 12 तारीख को सपा-बसपा और हमारे सहयोगी दलों का गठबंधन हो गया. सब सोचते थे कि हमारा गठबंधन नहीं होगा. जब गठबंधन हुआ तो देश में खुशी की लहर दौर गई.

यह भी पढ़ेंः शशि थरूर बोले- राजग के मुकाबले संप्रग के सत्ता में आने के अधिक आसार

अखिलेश यादव ने कहा कि नए साल में नया प्रधानमंत्री आ जाए तो कितनी खुशी होगी हमें. कभी कभी वे चिढ़ाने के लिए कहते हैं कि इनके पास दूल्हा ज्यादा है. मगर हम कहते हैं कि ठीक है हमारे पास दुल्हे अधिक है, मगर जनता जिसे चुनेगी वह ही प्रधानमंत्री बनेगा. इससे पहले भी ऐसी सरकारें बनी है. बीजेपी नाम ने देश को निराश कर दिया है. यह तो अभी कम दलों का गठबंधन है. अभी तो आगे होगा. हमने आपसे सीखा है.

यह भी पढ़ेंः BJP का #5YearChallenge, तस्वीरों के जरिए मनमोहन सरकार पर बोला हमला

आपने गठबंधन की सरकार बनाई तो हमने भी एक खूबसूरत गुलदस्ता बनाने का काम किया है. आपकी 40 पार्टियों के गठबंधन हैं. हमने गठबंधन का तरीका भाजपा से ही सीखा है. चुनाव आते-आते बीजेपी सीबीआई और ईडी से गठबंधन कर रही है और हम लोग जनता की आवाज से गठबंधन कर रहे हैं. हमारे सहयोगी दलों के मिलने के बाद उत्तर प्रदेश में भाजपा को डर लग रहा है. मगर हम जनता से गठबंधन कर रहे हैं. जबसे हम सपा-बसपा मिल गए, उस दिन से बीजेपी में रोज बैठकें हो रही हैं. अगर तमिलनाडु बीजेपी को जीरो दे सकता है तो हम और भी बड़ा झटका दे सकते हैं.