बाइचुंग भूटिया ने तृणमूल कांग्रेस से दिया इस्तीफा, कहा- राजनीतिक करियर का अंत

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने तृणमूल कांग्रेस छोड़ने की घोषणा की है। बाइचुंग भूटिया ने कहा कि अब वह किसी भी राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़ेंगे।

  |   Updated On : February 26, 2018 12:00 PM
बाइचुंग भूटिया (फोटो: @bhaichung15)

बाइचुंग भूटिया (फोटो: @bhaichung15)

नई दिल्ली:  

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने सोमवार को ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस (एआईटीएमसी) छोड़ने की घोषणा की है। बाइचुंग भूटिया ने कहा कि अब वह किसी भी राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़ेंगे।

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद दो बार चुनाव लड़ चुके भूटिया ने ट्विटर पर अपने इस्तीफे की जानकारी दी।

भूटिया ने ट्वीट किया, 'आज मैंने तृणमूल कांग्रेस के सदस्य और सभी राजनीतिक पदों से इस्तीफा दे दिया है। मैं भारत में किसी भी राजनीतिक पार्टी से जुड़ा या उसका सदस्य नहीं हूं।'

बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोड़ने के कारणों को स्पष्ट नहीं किया है।

बता दें कि भूटिया ने 2011 में फुटबॉल से रिटायरमेंट के बाद साल 2013 में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे और 2014 में दार्जिलिंग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

इसके बाद भूटिया ने 2016 में पश्चिम बंगाल विधानसभा में सिलिगुड़ी सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन यहां भी उन्हें हार ही मिली थी।

और पढ़ें: 2019 लोकसभा चुनाव के पहले नरेन्द्र मोदी के साथ आ सकते हैं प्रशांत किशोर, कई बार हो चुकी है मुलाकात

First Published: Monday, February 26, 2018 11:32 AM

RELATED TAG: Bhaichung Bhutia, Bhaichung Bhutia Resigns Trinamool Congress, Trinamool Congress, Tmc, West Bengal, Mamata Banerjee,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो