logo-image

कश्मीरी व्यापारी पर हमले के आरोप में बंगाल में पांच लोग गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में एक कश्मीरी शॉल व्यापारी पर हमला करने को लेकर पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 21 Feb 2019, 03:47 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में एक कश्मीरी शॉल व्यापारी पर हमला करने को लेकर पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि तहेरपुर इलाके में 18 फरवरी को कुछ लोगों ने जावेद अहमद खान (27) पर हमला कर दिया, लेकिन उन्हें बचा लिया गया. उन्होंने कहा कि खान की सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है. गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद पूरे देश में कश्मीरी लोगों  को निशाना बनाया जा रहा है और गुस्से में लोग उनके साथ मारपीट कर रहे हैं. हालांकि गृह मंत्रालय ने इस मामले में सभी राज्यों से कहा है कि वो न सिर्फ कश्मीरी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करें बल्कि उनुपर हमला करने वाले के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाए.

नदिया में भी एक कश्मीरी शॅाल व्यापारी के साथ भीड़ द्वारा की गई पिटाई की घटना सामने आई थी. पुलिस ने बताया कि इस मामले में बुधवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के रहने वाले जावेद खान की सोमवार को शाम करीब 7 बजे ताहिरपुर बाजार इलाके में पिटाई गई थी. इस घटना को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के कुछ दिनों बाद ही अंजाम दिया गया था.

इस मामले पर नादिया के पुलिस अधीक्षक रुपेश कुमार ने बताया, 'जावेद खान इस मामले पर कोई पुलिस शिकायत नहीं कराना चाहता था, लेकिन हमने अपनी तरफ से पहल करते हुए केस दर्ज कर लिया. जिसके बाद ये गिरफ्तारी हुई.'

सूत्रों के मुताबिक जावेद खान एक शॅाल व्यापारी है और वो अक्सर ताहिरपुर आया करता था. साथ ही वो बाजार में एक शॅाल काउंटर का मालिक भी और इलाके में अधिकतर लोग उसे जानते भी है. कुछ कश्मीरी इलाके में किराए के घर में एक साथ रहते हैं और खान उनमें से एक था.