logo-image

संतरागाछी हादसे की जांच के लिए बनी कमेटी, रेलवे उठाएगा घायलों का खर्च

पश्‍चिम बंगाल के हावड़ा में संतरागाछी स्‍टेशन पर एक फुट ओवरब्रिज पर मंगलवार को मची भगदड़ की जांच के लिए रेल अधिकारी के नेतृत्‍व में एक कमेटी बनाई गई है. रेलवे ने घायल यात्रियों के इलाज का खर्च वहन करने की बात कही है.

Updated on: 24 Oct 2018, 11:41 AM

नई दिल्ली:

पश्‍चिम बंगाल के हावड़ा में संतरागाछी स्‍टेशन पर एक फुट ओवरब्रिज पर मंगलवार को मची भगदड़ की जांच के लिए रेल अधिकारी के नेतृत्‍व में एक कमेटी बनाई गई है. रेलवे ने घायल यात्रियों के इलाज का खर्च वहन करने की बात कही है. बता दें कि इस घटना में दो यात्रियों की मौत हो गई थी और 12 घायल हो गए थे. राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने भी दो लोगों की मौत की पुष्‍टि की थी. उन्‍होंने हादसे के लिए रेलवे को जिम्‍मेदार ठहराया.

दक्षिण पूर्व रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘भगदड़ शाम लगभग छह बजे उस समय हुई, जब यात्री दो प्लेटफार्मो के बीच बने फुट ओवरब्रिज को तेजी से पार करने लगे, क्योंकि अगल-बगल की दो पटरियों पर एक साथ दो रेलगाड़ियों के आने की घोषणा हुई. यह फुटओवर ब्रिज  प्लेटफॉर्म 2 और 3 के ऊपर था. बताया जा रहा है कि अचानक तीन ट्रेन के एक साथ आ जाने से यात्रियों के बीच भगदड़ मच गई. स्‍टेशन पर भीड़ इतनी ज्‍यादा थी कि कुछ लोग गिर पड़े. लोगों के गिरने पर शोर मचना शुरू हो गया और भगदड़ मच गई.

सीएम ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनों के लिए पांच लाख, जबकि घायलों के लिए एक लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. घायलों को अस्तपाल ले जाया गया है. घायलों में कई बच्चे व महिलाएं शामिल हैं.