logo-image

सारदा चिट फंड घोटाले में CBI आज कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार से करेगी पूछताछ

कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई पूछताछ के लिए शिलांग पहुंच गए हैं. उन पर सबूतों को नष्ट करने का आरोप है.

Updated on: 09 Feb 2019, 10:45 AM

शिलांग:

कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई पूछताछ के लिए शिलांग पहुंच गए हैं. उन पर सबूतों को नष्ट करने का आरोप है. बताया जा रहा है कि सीबीआई एक अज्ञात स्थान पर पूछताछ करेगी. कुमार के साथ कोलकाता पुलिस के तीन अन्य आईपीएस अधिकारी भी पहुंचे हैं. गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,‘‘कुमार को शहर के एक बहुत बड़े होटल में ठहराया गया है. राज्य पुलिस उन्हें सुरक्षा प्रदान कर रही है.''

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने ममता सरकार से कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा

राजीव कुमार से पूछताछ के लिए दिल्‍ली से सीबीआई अधिकारियों का दल शिलांग पहुंच चुका है. उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कोलकाता के पुलिस आयुक्त को सीबीआई के सामने पेश होने और शारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े मामलों की जांच में उसके साथ ‘विश्सनीय रूप से' सहयोग करने का निर्देश दिया था. हालांकि शीर्ष अदालत ने स्पष्ट किया था कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा. सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय में आरोप लगाया था कि शारदा चिटफंड घोटाले की SIT जांच के अगुवा रहे कुमार ने इलेक्ट्रोनिक सबूत के साथ छेड़छाड़ की और उन्होंने सीबीआई को जो दस्तावेज सौंपे, उनमें से कुछ में ‘छेड़छाड़' की गयी थी.

यह भी पढ़ें : सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव की पत्नी की कंपनी पर कोलकाता पुलिस की छापेमारी

शीर्ष अदालत ने ‘सभी अनावश्यक विवादों से बचने के लिए' कुमार को तटस्थ स्थान शिलांग में सीबीआई के सामने पेश होने का निर्देश दिया था. सीबीआई अधिकारी रविवार को कुमार से पूछताछ के लिए उनके घर पर गयी थी लेकिन कोलकाता पुलिस ने उनके प्रयास का विरोध किया था. उसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘संविधान बचाने के लिए' तीन दिन तक धरना दिया था.