logo-image

नहीं थम रहा बंगाल में हिंसा का दौर, बीजेपी ने किया 12 घंटे बंद का ऐलान, मनाएगी 'काला दिवस'

शनिवार को उत्तरी 24 परगना जिले के संदेशखाली हुई कार्यकर्ताओं की हत्या के बीजेपी ने सोमवार को बसिरहाट में 12 घंटे के बंद का ऐलान किया है.

Updated on: 10 Jun 2019, 08:04 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद से शुरू हुआ हंगामा अब तक जारी है. शनिवार को उत्तरी 24 परगना जिले के संदेशखाली हुई कार्यकर्ताओं की हत्या के बीजेपी ने सोमवार को बसिरहाट में 12 घंटे के बंद का ऐलान किया है. इसके साथ बीजेपी 10 जून को पूरे बंगाल में 'काला दिवस' के रूप में मनाएगी और 12 जून को विरोध रैली भी निकालेगी. बता दें कि संदेशखली में झंडा हटाने पर छिड़े विवाद में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं की बीच हुई झड़प में 8 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. जिसमें 3 टीएमसी और 5 बीजेपी के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं.

बंगाल बीजेपी पूर्व अध्‍यक्ष राहुल सिन्‍हा ने कहा, 'हम सोमवार को पूरे बंगाल में बंद बुलाएंगे और इस दिन को काले दिवस के रूप में मनाएंगे.  पुलि‍स ने इस पूरे घटना में जिस तरह की भूमिका निभाई है, उसके खिलाफ हम कोर्ट में जाएंगे. मृतकों की देह को उनके घर भी नहीं ले जाने दिया गया.'

वहीं पुलिस ने अब तक तीन राजनीतिक कार्यकर्ताओं के मारे जाने की पुष्टि की है. इनमें दो बीजेपी के और एक तृणमूल कांग्रेस का था. उधर, दोनों पार्टियां हालांकि आठ कार्यकर्ताओं के मारे जाने का दावा कर रही हैं.

स्थानीय निवासियों के अनुसार, संदेशखाली के हाटगाछी इलाके में शनिवार को दोपहर बाद बीजेपी के झंडे जबरदस्ती हटाए जाने पर झड़प हुई थी. इस घटना के बाद रविवार को बंगाल में बीजेपी ने मारे गए कार्यकर्ताओं की की शोक यात्रा भी निकाली लेकिन पुलिस ने इसे रोक दिया. 

जिस पर बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा, 'मारे गए कार्यकर्ताओं के परिवार वाले पार्टी मुख्यालय में शव ले जाना चाहते हैं. लेकिन ममता बनर्जी की पुलिस हमें यह कहकर रोक रही है कि अंतिम संस्कार गांव में होगा. अगर पुलिस ने हमें नहीं छोड़ा तो सड़क पर ही अंतिम संस्कार किया जाएगा.'

ये भी पढ़ें: भाजपा कार्यकर्ताओं के शव को कोलकाता ले जाने से रोका, पुलिस और बीजेपी नेताओं में झड़प

मारे गए कार्यकर्ताओं की ग्राफिक तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड किए जाने के बाद बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र में शनिवार रात से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. किसी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस दस्ता और त्वरित कार्य बल (आरएएफ) के जवानों को तैनात किया गया है.