logo-image

पश्चिम बंगाल में अपनी ही बेटी का अपहरण करवाने के मामले में गिरफ्तार हुआ बीजेपी नेता

बीजेपी नेता सुप्रभात बटव्याल की बेटी को गुरुवार को बंदूक की नोक पर अगवा किया गया था. इस घटना ने स्थानीय टीएमसी विधायक मनीरुल इस्लाम के वाहन पर हमला करने और उनका पीछा करने के साथ, लाबपुर में तनाव फैला दिया.

Updated on: 18 Feb 2019, 11:04 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक स्थानीय बीजेपी नेता सुप्रभात बटव्याल को उनकी ही बेटी को अगवा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक इस मामले में बीजेपी नेता के अलावा दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि बीजेपी नेता सुप्रभात बटव्याल की बेटी को शनिवार को बंदूक की नोक पर अगवा किया गया था. इस घटना ने स्थानीय टीएमसी विधायक मनीरुल इस्लाम के वाहन पर हमला करने और उनका पीछा करने के साथ, लाबपुर में तनाव फैला दिया. विधायक ने स्थानीय पुलिस स्टेशन की इस मामले में सहायता ली.

यह भी पढ़ें: Pulwama terror attack: पुलवामा हमले ममता बनर्जी ने कहा- देश अपने जवानों के साथ खड़ा है

उत्तर दिनाजपुर पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में, बीरभूम की एक पुलिस टीम ने 22 साल की बेटी को डालखोला रेलवे स्टेशन क्षेत्र से बरामद किया गया. रविवार को लड़की की सूचना मिलने पर पुलिस ने लड़की को बचाया और दो अन्य आरोपियों - राजू सरकार और दीपांकर मोंडल को रविवार को गिरफ्तार कर लिया है. बाद में,पुलिस की प्रारंभिक जांच में पिता का नाम भी आया जिसके बाद बीजेपी नेता को गिरफ्तार कर लिया गया. बताया जा रहा है कि लड़की के पिता की इस अपहरण में महत्वपूर्ण भूमिका थी.
बीरभूम के पुलिस अधीक्षक ने कहा बताया कि हमने आज सुबह डालखोला की लड़की को बचाया है. वह ठीक है और हम उससे बात कर यह पता लगाने के लिए कि कोशिश कर रहे हैं कि वास्तव में क्या हुआ था. हमने उस लड़की के पिता को भी गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: बेटे ने मां को आग किया आग के हवाले, मां गंभीर रूप से जली

कथित अपहरण को प्री प्लांड बताते हुए, सिंह ने कहा कि बटैयाबल ने नकली अपहरण को अंजाम देने के लिए गिरफ्तार किया गया है. अपहरण के पीछे के मकसद के बारे में पूछे जाने पर, एसपी ने अपहरण के दो पहलू होने की बात कही है. सिंह के मुताबिक या तो कोई पारिवारिक समस्या है या राजनीतिक लाभ हासिल करना भी मकसद हो सकता है. हम मामले की जांच कर रहे हैं और पिता के सहित अन्य दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ें: विधायक सत्‍यजीत विश्‍वास की हत्‍या में नामजद मुकुल रॉय हाई कोर्ट की शरण में, दायर की अग्रिम जमानत याचिका

तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने से पहले बटव्याल माकपा की जिला कमेटी का सदस्य था. उसकी बेटी के अपहरण के बाद लाभपुर में तनाव की स्थिति बन गई थी. प्रदर्शनकारियों ने तीन दिन से सूरी-कटवा रोड जाम कर रखा था.