प. बंगाल में अमित शाह ने ममता को ललकारा, कहा- कार्यकर्ताओं का बलिदान नहीं जाएगा बेकार और जल्द बदलेगी सरकार

दो दिनों के पश्चिम बंगाल दौरे पर गए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पुरुलिया जिले में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस और सीएम ममता बनर्जी पर चुन-चुन कर हमला बोला।

  |   Updated On : June 28, 2018 09:49 PM
पुरुलिया में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ममता को दी चुनौती (फोटो - ANI)

पुरुलिया में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ममता को दी चुनौती (फोटो - ANI)

नई दिल्ली:  

दो दिनों के पश्चिम बंगाल दौरे पर गए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पुरुलिया जिले में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस और सीएम ममता बनर्जी पर चुन-चुन कर हमला बोला।

पुरुलिया में एक जनसभा में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या पर ममता बनर्जी को चुनौती देते हुए अमित शाह ने कहा, 'अगर तृणमूल कांग्रेस को लगता है कि वो हिंसा के जरिए बंगाल की सत्ता में बनी रह सकती है तो मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि हमारे कार्यकर्ताओं का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। अब बहुत दिनों तक उनकी सत्ता यहां नहीं बचेगी।'

अमित शाह ने ममता बनर्जी सरकार के कामकाज पर भी सवाल उठाए और निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'मोदी सरकार की कई विकास योजना यहां सिर्फ इसलिए नहीं पहुंच पा रही है क्योंकि राज्य में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है।

बीजेपी अध्यक्ष शाह ने बंगाल पर केंद्र सरकार के विशेष ध्यान दिए जाने की तारीफ करते हुए कहा, 'यूपीए सरकार में 13 वें वित्त आयोग ने बंगाल को एक लाख 32 हजार करोड़ रुपये दिए थे जबकि नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में 14 वें वित्त आयोग ने बंगाल को 3 लाख 60 हजार करोड़ रुपये विकास के कार्यों के लिए दिया।

और पढ़ें: मुंबई में मौत की उड़ान, रिहायशी इलाके में बिल्डिंग के ऊपर गिरा चार्टर्ड प्लेन, पायलट समेत 5 लोगों की गई जान

शाह ने ममता बनर्जी के लोकसभा 2019 में विपक्षी पार्टियों के गठबंधन बनाने की कोशिशों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, 'अब ममता बनर्जी महागठबंधन बनाने की कोशिश में जुटी हुई हैं। वह देशभर के लोगों को एकसाथ लाने की कोशिश कर रही हैं। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि ममता दी बेशक आप महागठबंधन की कोशिश कीजिए, हम एक अच्छा और खुला चुनाव भी चाहते हैं। हमें महागठबंधन से कोई समस्या नहीं है।'

उन्होंने कहा, 'लेकिन पहले आप बंगाल में अपनी पार्टी को बचाने की कोशिश कीजिए। आपके नीचे से जमीन खिसक रही है।'

पुरुलिया में पंचायत चुनाव में बीजेपी को जीत मिलने के बाद वहां बीजेपी के एक के बाद एक तीन कार्यकर्ताओं की हत्या हो गई थी जिसको लेकर अमित शाह ने ममता सरकार पर सवाल उठाए थे और तृणमूल कांग्रेस पर हन हत्याओं को अंजाम देने का आरोप लगाया था।

बीजेपी बीते समय में बंगाल में तेजी से उभर रही है और लेफ्ट- कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नंबर की पार्टी बन गई है। शाह बंगाल में बीजेपी की जड़ों को मजबूत करने में लगे हुए हैं ताकि ममता बनर्जी को टक्कर दी जा सके।

और पढ़ें: कांग्रेस नेता संजय निरुपम में ने दिया विवादित बयान, कहा- सर्जिकल स्ट्राइक और मोदी सरकार दोनों फर्जी

First Published: Thursday, June 28, 2018 04:15 PM

RELATED TAG: Amit Shah, West Bengal, Purulia Rally,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो