logo-image

CBI VS Mamata : सीबीआई से पंगा लेने वाले कोलकाता के पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार की प्रोन्‍नति, एडीजी बनाए गए

सारदा चिट फंड घोटाले में कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर का तबादला हो गया है. उन्‍हें CID का एडीजी बनाया गया है. एक दिन पहले उन्‍हें पुलिस लाइन से विदाई दी गई.

Updated on: 19 Feb 2019, 04:54 PM

नई दिल्ली:

सारदा चिट फंड घोटाले में कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर का तबादला हो गया है. उन्‍हें CID का एडीजी बनाया गया है. एक दिन पहले उन्‍हें पुलिस लाइन से विदाई दी गई. राजीव कुमार से सीबीआई ने सारधा चिट फंड घोटाले में पिछले दिनों शिलांग में पूछताछ की थी. सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को आदेश दिया था कि वो घोटाले की जांच में सीबीआई को सहयोग करें और न्‍यूट्रल जगह शिलांग में पूछताछ में शामिल होने काे कहा था. 

दूसरी ओर, मंगलवार को पश्चिमी बंगाल के चीफ सेक्रेटरी मलय डे, डीजीपी वीरेन्द्र कुमार, कोलकाता के कमिश्नर राजीव कुमार ने अवमानना नोटिस के जवाब में सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया. तीनों ने कोर्ट से बिना शर्त माफी की मांग की. सुप्रीम कोर्ट कल ही तय करेगा कि इन तीनों अधिकारियों को कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश होने की ज़रूरत है या नहीं. सीबीआई ने तीनों की सीबीआई जांच में अड़ंगा डालने के आरोप में अवमानना का मुकदमा चलाए जाने की मांग की थी. 

गौरतलब है कि राजीव कुमार पर ममता बनर्जी के धरने में शामिल होने को लेकर कार्रवाई की जा रही है. इससे पहले पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में जारी सीबीआई बनाम ममता सरकार मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष पेश होने को कहा. हालांकि, कोर्ट ने राजीव कुमार की गिरफ्तारी से साफ इनकार कर दिया है. आज कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का तबादला कर दिया. उन्हें CID का एडीजी बनाया गया है.