logo-image

खेतों में चूल्हा जलाकर पुराने अंदाज में खाने पकाने वाली 107 साल की मस्तनम्मा ने दुनिया को कहा अलविदा

यूट्यूब के जरिए देश-विदेश में मशहूर होने वाली 107 साल की 'मस्तनम्मा' (Mastanamma) ने दुनिया को अलविदा कह दिया। अब उनके फैंस उन्हें कभी कैमरे पर देख नहीं पाएंगे।

Updated on: 06 Dec 2018, 03:51 PM

मुंबई:

यूट्यूब के जरिए देश-विदेश में मशहूर होने वाली 107 साल की 'मस्तनम्मा' (Mastanamma) ने दुनिया को अलविदा कह दिया। अब उनके फैंस उन्हें कभी कैमरे पर देख नहीं पाएंगे। 'मस्तनम्मा' की मौत की खबर सुनकर उनके फैंस बेहद दुखी हैं। बता दें कि वह पारंपरिक तरीके से खाना बनाकर मशहूर हुईं और यूट्यूब पर उनकी रेसिपी वाले वीडियोज पर लाखों व्यूज और लाइक्स मिलते थे।

आंध्र प्रदेश की रहने वाली 'मस्तनम्मा' का यूट्यूब पर 'कंट्रीफूड' नाम से चैनल है, जिसे 1 साल में ही 12 लाख से ज्यादा लोगों ने सब्सक्राइब किया। उनके वीडियोज देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी देखे जाते हैं। वह खेतों में चूल्हे पर आग जलाकर पुरानी परंपरा के अनुसार से खाना बनाती थीं, जो उनकी यूएसपी थी।

ये भी पढ़ें: इंडिया के बाद अब चाइना में घमाल मचाने चलीं बॉलीवुड की ये 3 फिल्में

'मस्तनम्मा' के पोते ने साल 2016 में उनका एक वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किया, जिसमें वह बैंगन करी बना रही थी। यह वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया। इसके बाद उनके पोते लक्ष्मण ने यूट्यूब पर 'कंट्रीफूड' नाम से चैनल बनाया और उस पर वीडियोज पोस्ट करने शुरू कर दिए।

लोगों को 'मस्तनम्मा' का खाना बनाने का अंदाज बहुत पसंद आया। इतनी उम्रदराज होने के बावजूद उनकी मेहनत, खाना बनाने का जोश और तल्लीनता देख फैंस उनके कायल हो गए।

इसी यूट्यूब चैनल पर ही उनके निधन की जानकारी दी गई, जिसे सुनने के बाद उनके फैंस इमोशनल हो गए। वह दुनिया की पहली सबसे बुजुर्ग यूट्यूबर रहीं।