BREAKING NEWS
  • ओवैसी ने BJP को बताया 'ड्रामा कंपनी', कहा- कांग्रेस के कमजोर होने से मिली सफलता- Read More »

घर में पूजा कर रही महिला अचानक हो गई अदृश्य, पढ़ें पूरी खबर

News State Bureau  |   Updated On : May 29, 2019 07:22:00 AM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र (Photo Credit : )

ख़ास बातें

बाड़मेर में घर में पूजा करते-करते अचानक गायब हो गई महिला.
लोगों ने देवी मानकर उसका मंदिर बना शुरू कर दी है पूजा-अर्चना.
साधू-संत भी अब पहुंच रहे हैं धूनि रमाने.

नई दिल्ली.:  

चमत्कार को नमस्कार संभवतः इसे ही कहते हैं. राजस्थान के बाड़मेर में घर में पूजा करते अचानक अदृश्य हुई महिला की पूरे शहर में चर्चा है. धर्म-कर्म और पूजा-पाठ में हद से ज्यादा यकीन करने वाली इस महिला के अचानक गायब हो जाने पर लोग हक्का-बक्का हैं. महिला की धर्मभीरू छवि को देखते हुए स्थानीय लोगों ने अब उसे 'देवी' मानकर पूजना भी शुरू कर दिया है. हालांकि इस पूरे घटनाक्रम को पुलिस संदिग्ध मान रही है और अपने स्तर पर जांच-पड़ताल कर रही है.

यह भी पढ़ेंः ममता 'दीदी' को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए 2 MLA समेत 50 पार्षद

कमरे से हो गई अंतर्धान
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हैरतअंगेज घटना बाड़मेर के गुड़ामालानी थाना क्षेत्र के रतनपुरा गांव की है. वहां रहने वाली 26 साल की लीला देवी के परिजनों का दावा है कि शनिवार को वह अपने कमरे में पूजा कर रही थी. पूजा करते-करते ही अचानक वह गायब हो गई. जब उन्होंने कमरे का दरवाजा खोलकर देखा, तो वहां उन्हें लीला देवी की बजाय राख का एक ढेर पड़ा दिखाई दिया. परिजनों का कहना है अत्यधिक पूजा-पाठ करने वाली लीला अंतर्धान हो गईं.

यह भी पढ़ेंः 'की फर्क पैंदा?' कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर इस ट्वीट ने मचा दी धूम, जानें क्या है मामला

देवी बना कर दिया पूजना
देखते ही देखते ही यह खबर पहले आसपास फिर पूरे शहर में फैल गई. लोग इस चमत्कार को नमस्कार करने लीला देवी के घर पर जुटने लगे. कमरे को ही मंदिर में बदल दिया गया और चढ़ावा तक चढ़ाया जाने लगा. मामले की गंभीरता को इससे भी समझा जा सकता है कि अब तो साधू-संत भी लीला देवी के घर पहुंचकर मंदिर बनाए गए कमरे के आगे साधना में लीन होने लगे हैं. श्रद्धा का आलम यह है कि मंगलवार तक चढ़ावा लेकर लीला देवी के घर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या सैकड़ों में पहुंच गई है.

यह भी पढ़ेंः अब मनमोहन सिंह को लेकर कांग्रेस टेंशन में, समझ नहीं आ रहा करें तो क्या करें

हालांकि पुलिस की अलग है थ्योरी
यह अलग बात है कि इस पूरे घटनाक्रम को स्थानीय पुलिस संदिग्ध मान कर देख रही है. चूंकि पूरी घटना से अब धार्मिक विश्वास और श्रद्धाभाव भी जुड़ गया है, तो पुलिस अपने स्तर पर गुपचुप कार्रवाई कर रही है. देखा जाए तो बात सही भी है आज के वैज्ञानिक दौर में पूजा करते-करते महिला कैसे अंतर्धान हो सकती है? इसीलिए पुलिस इस थ्योरी पर काम कर रही है कि महिला अपने आप ही कहीं चली गई है या उसके साथ कोई हादसा पेश आया है. परिजनों ने फिलहाल गुमशुदगी की भी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है.

First Published: May 28, 2019 05:07:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो