logo-image

शख्स नदी में कूद करने वाला था सुसाइड, महिला ने गाना सुनाकर बचाई जान, देखें Video

ऐसी एक तस्वीर अमेरिका से आई, जहां एक अनजान महिला की एक कोशिश ने एक शख्स को खुदकुशी करने से रोक दिया.

Updated on: 01 Aug 2019, 09:50 PM

नई दिल्ली:

जिंदगी में आने वाली परेशानियों से कभी-कभी हम इतने दुखी और हताश हो जाते हैं कि इसे अलविदा कहने का कायराना फैसला कर लेते हैं. लेकिन कभी-कभी किसी से बात कर लेने या फिर उसकी सुन लेने से हम खुदकुशी का ख्याल मन से निकाल देते हैं. ऐसी ही एक तस्वीर अमेरिका से आई, जहां एक अनजान महिला की एक कोशिश ने शख्स को खुदकुशी करने से रोक दिया.

Orange County Sheriff’s Office ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें ओरलांडो का रहने वाला शख्स नदी में कूद कर जान देने वाला था. वो अकेला पुल पर बैठा था, गाड़ियां उधर से गुजर रही थी, लेकिन किसी ने रोक कर उसे वहां अकेले बैठने का कारण नहीं पूछा.

तभी क्रिस्टीना सेटनानी नाम की महिला ने उस शख्स को पुल पर देखा. जिसके बाद उसने अपनी कार रोकी और उसके पास गई. दूर से क्रिस्टीना ने 'Who cares if one more light goes out? Well I do' इंग्लिश गाना उसे सुनाया. यह गाना सुनकर वो रुक गया और जहां था वही रोने लगा. जिसके बाद क्रिस्टीना उसके पास गई और उससे बात करने लगी. शख्स रोता जा रहा था. क्रिस्टिना ने उसके बाद पुलिस को कॉल किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने उस शख्स को मेंटल हेल्थ सेंटर भेज दिया.

इसे भी पढ़ें:उन्नाव रेप कांड में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, UP से बाहर होगी जांच, CBI से स्टेटस रिपोर्ट तलब

लोग सोशल मीडिया पर क्रिस्टिना की तारीफ कर रहे हैं. बता दें कि Chester Bennington वो अमेरिकन सिंगर हैं जिन्होंने यह गीत गाया था. लेकिन इतने मार्मिक गाना बनाने के बावजूद साल 2017 में सिंगर ने सुसाइड कर लिया था. लेकिन उन्हीं के गाए एक गाने की वजह से एक जिंदगी बच गई.