logo-image

Viral Video: आग का गोला बनकर जमीन पर गिरा 176 लोगों से सवार यूक्रेन एयरलाइंस का विमान

हादसे का शिकार हुआ विमान आग का गोला बनकर जमीन पर गिरा. सोशल मीडिया पर इस खौफनाक हादसे का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

Updated on: 08 Jan 2020, 04:43 PM

नई दिल्ली:

बुधवार को ईरान की राजधानी तेहरान में हुए भीषण विमान हादसे ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है. हादसे का शिकार हुए यूक्रेन एयरलाइंस के विमान बोइंग 737 में सवार क्रू मेंमर समेत सभी 176 लोगों की मौत हो गई. मारे गए लोगों में 170 यात्री और 6 क्रू मेंमर थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये विमान ईरान की राजधानी तेहरान से उड़ान भरकर यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए उड़ान भर रहा था. लेकिन उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही विमान में आई तकनीकी खराबी के बाद ये हादसा हो गया.

ये भी पढ़ें- IND vs SL: इंदौर टी20 गंवाने के बाद लसिथ मलिंगा को याद आया ये खिलाड़ी

हादसे का शिकार हुआ विमान आग का गोला बनकर जमीन पर गिरा. सोशल मीडिया पर इस खौफनाक हादसे का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि ये हादसा अंधेरे में हुआ था. हादसे का शिकार होने के बाद आग के गोले में तब्दील हुए विमान को जमीन पर गिरता हुआ देखा जा सकता है. सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रहे इस वीडियो को करोड़ों बार देखा जा चुका है.

ये भी पढ़ें- ICC Test Rankings: ताजा रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों को नुकसान, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने मारी बाजी

हादसे के बाद यूक्रेन के विदेश मंत्री वादीम प्राइसतेको ने मारे गए लोगों की जानकारी दी. हादसे में मरने वाले सबसे ज्यादा यात्री ईरान के ही थे. इस भयानक हादसे में मारे गए यात्री और क्रू मेंबर में ईरान के 82, कनाडा के 63, यूक्रेन के 11, स्वीडन के 10, अफगानिस्तान के 4, जर्मनी के 3 और ब्रिटेन के 3 लोग शामिल हैं. बता दें कि इससे पहले तेहरान में स्थित यूक्रेन दूतावास ने कहा था कि विमान हादसा किसी आतंकवादी गतिविधि या रॉकेट हमले की वजह से हुआ था.