logo-image

माइनस डिग्री तापमान में साधु ने किया कुछ ऐसा, दांतों तले दबा लेंगे आप अंगुली

एक साधु जिसने कोई कपड़ा नहीं पहन रखा है वो बर्फिली पहाड़ी पर पूजा पाठ और तपस्या कर रहा है.वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि यह वीडियो हिमालय में -45 डिग्री तापमान में एक आर्मी जवान ने रिकॉर्ड किया है.

Updated on: 17 Feb 2020, 05:32 PM

नई दिल्ली:

कहते हैं तपस्या में बहुत ताकत होती है. इसकी पुष्टि एक वायरल वीडियो से हो रहा है. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक साधु जिसने कोई कपड़ा नहीं पहन रखा है वो बर्फिली पहाड़ी पर पूजा पाठ और तपस्या कर रहा है. इस वीडियो को एक आर्मी पर्सन ने शूट किया है. वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'यह वीडियो हिमालय में -45 डिग्री तापमान में एक आर्मी जवान ने रिकॉर्ड किया है.

इस वीडियो में एक साधु दिखाई दे रहे हैं. वो सुबह-सुबह बिना कपड़ों के पूजा पाठ करने जा रहे हैं. उनके साथ उनका कुत्ता भी मौजूद है.

इसे भी पढ़ें:कोरोना वायरस का ऐसा खौफ, यहां कंडोम खरीदने उमड़ी भीड़...कई दुकान हुए खाली !

इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. अभी तक इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह वीडियो किस जगह की है. हालांकि बर्फ देखने से पता चल रहा है कि वहां का तापमान माइनस में जरूर होगा.

वीडियो में आगे दिखाया जा रहा है कि साधु पहाड़ से नीचे कलाबाजी करते हुए उतर रहे हैं. उनके साथ उनका कुत्ता भी है.

लोग इस वीडियो को पसंद करते हुए कह रहे हैं कि यह तपस्या और साधना के बल की वजह से संभव हुआ है.

बता दें कि इससे पहले भी सोशल मीडिया पर ऐसे साधुओं की तस्वीर वायरल हो चुकी है. जो माइनस तापमान में तपस्या करते, पूजा करते दिखाई देते हैं.