Viral Video: जानें अरुणाचल प्रदेश और मंगलुरू से आए Video चर्चा में क्‍यूं हैं

Drigraj Madheshia  |   Updated On : August 16, 2019 05:19:36 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

कश्‍मीर से कन्‍याकुमारी तक गुरुवार को जश्‍न-ए-आजादी (73rd Independence Day) में पूरा देश डूबा हुआ था. सोशल मीडिया (Social Media) पर आम से लेकर खास तक अपने अंदाज में स्‍वतंत्रता दिवस मनाते हुए तस्‍वीरें और वीडियो (Viral Video) पोस्‍ट किए. लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) पर दो वीडियो (Viral Video) ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया. पहला वीडियो (Viral Video) अरुणाचल प्रदेश के राष्ट्रगान गाने वाले स्कूली बच्चों का है और दूसरा मंगलूरू के एक प्राइमरी स्कूल के बच्‍चों का. देश के दो छोर से आए इन दोनों वीडियो (Viral Video) में एक चीज कॉमन थी, वह था बच्‍चों का राष्ट्रगान के प्रति समर्पण और सम्‍मान. अगर राष्‍ट्रगान को सुनकर भी आप कभी अपनी सीट से उठने की जहमत नहीं उठाते हैं तो इन बच्‍चों का वीडियो (Viral Video) देखें ..

पूर्वोत्तर से आने वाली आवाजें सबसे शानदार तरीके से इंटरनेट जीत रही हैं. वीडियो (Viral Video) में छात्रों के एक समूह को राष्ट्रगान गाते हुए दिखाया गया है, जो आँखें बंद करके गीत पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा है, जबकि दूसरा लड़का अपनी बोली में एक गाना गा रहा है और इसे जय हे ... जय है के साथ खत्म कर रहा है.


मंगलूरू के एक प्राथमिक विद्यालय से जो दिल छूने वाली वीडियो (Viral Video) वायरल हो रही है, उसकी मासूमियत ने सभी यूजर्स को प्रभावित किया है. राष्ट्रगान के दौरान तेज बारिश शुरू हुई लेकिन मंगलूरू के एक प्राइमरी स्कूल के बच्चे राष्ट्रगान गाते रहे, विडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह तीन अध्यापकों के साथ में स्कूली बच्चे बारिश में भीगने से बिलकुल भी नहीं कतराते हैं.

कर्नाटक के मुडीपू में सांबर थोटा में स्थित सरकारी स्कूल के बच्चों की इस विडियो को खूब सराहना मिल रही है.

ध्वजारोहण के बाद बारिश तेज हुई लेकिन बच्चों की देशभक्ति और राष्ट्रगान के प्रति इतने सम्मान ने सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स से वाह वाही लूटी.

First Published: Aug 16, 2019 01:38:19 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो