Viral Video: 73वें स्‍वतंत्रता दिवस पर झूम उठा लद्दाख, ऐसे नाचे सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल

News State Bureau  |   Updated On : August 15, 2019 02:02:27 PM
लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल

लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

लद्दाख से बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल एक बार फिर चर्चा में हैं. जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख को अनुच्‍छेद 370 से मिली आजादी के बाद गुरुवार को लेह में भी स्‍वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया. इसमें लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल ने लोगों के साथ ऐसा डांस किया किया कि सारा हिंदुस्‍तान उनके इस डांस की आज तारीफ कर रहा. वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि लद्दाख के लोग मोदी सरकार के इस निर्णय से बेहद खुश हैं. वीडियो लेह के एयरपोर्ट के बाहर का है. बता दें कि जामयांग ने लोकसभा में अपने 17 मिनट के भाषण में कश्मीर पर सरकार के फैसले का स्वागत किया था और कहा था कि लद्दाख के लोगों की दलील आखिरकार स्वीकार कर ली गई.

नामग्‍याल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तस्‍वीरें भी शेयर की हैं. उन्‍होंने गुरुवार को स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने का मुद्दा उठाने वाले एचएच कुशक बाकुला रिनपोचे को भी श्रद्धांजलि दी. उन्‍होंने उन चार हस्‍तियों को भी श्रद्धांजलि दी, जिनकी जान लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिलाने के आंदोलन में चली गई थी.

नामग्‍याल का कहना है कि भारत के इतिहास में पहला स्वतंत्रता दिवस है, जो 7 दशक के संघर्ष के बाद अचीव किया. इसे पूरे जश्न के साथ मना रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी को लद्दाखवासियों की तरफ से धन्यवाद करना चाहूंगा.

यह भी पढ़ेंः सहम गया पाकिस्‍तान : रूस ने कहा, भारत के साथ पहले तनाव कम करो

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर से मोदी सरकार द्वारा अनुच्‍छेद 370 हटाने के बाद लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया गया. इस पर लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल ने लोकसभा में दिलचस्‍प भाषण देकर पूरे देश का दिल जीता था.

यह भी पढ़ेंः जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राज्य में आतंकवाद को लेकर कही ये बड़ी बात

12 अगस्‍त को उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था. वीडियो में वह हाथ में तिरंगा लेकर लोगों के साथ खुशी में डांस करते दिख रहे थे.वीडियो में दिख रहा था कि लद्दाख को जम्‍मू-कश्‍मीर से अलग करके केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने पर वह भी लोगों के साथ खुशी से फूले नहीं समा रहे.

उनके हाथ में तिरंगा था और वह लोगों के साथ संगीत की धुन पर डांस कर रहे थे.

First Published: Aug 15, 2019 01:51:55 PM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो