Video: जसपाल भट्टी 20 साल पहले ही विधायकों की खरीद-फरोख्त पर कर चुके थे टीवी शो, महाराष्ट्र बवाल के बाद Video Viral

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 25, 2019 01:19:57 PM
जसपाल भट्टी का फ्लॉप शो

जसपाल भट्टी का फ्लॉप शो (Photo Credit : https://www.youtube.com/watch?v=TWRIdCj3J60 )

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के नजीते आने के बाद देश की राजनीति में जो उथल-पुथल मची, उसके बारे में ज्यादा बताने की शायद कोई जरूरत नहीं है. देशभर में 23 नवंबर 2019 के अखबारों के फ्रंट पेज पर यही खबर छपी कि शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे, लेकिन देश की जनता के होश उस वक्त उड़ गए जब उन्होंने टीवी पर देखा कि देवेंद्र फडनवीस ने सुबह-सुबह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है.

महाराष्ट्र के राजनीतिक इतिहास में दर्ज होगी 23 नवंबर 2019 की तारीख
निश्चित रूप से 23 नवंबर का दिन न सिर्फ महाराष्ट्र के लिए बल्कि पूरे देश की राजनीति के लिए एक हैरतअंगेज दिन था. शनिवार को जब लोग अखबार पढ़कर उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में देख रहे थे, तभी देवेंद्र फडनवीस ने एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजीत पवार के साथ तालमेल बैठाकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी बन गए.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने बांधे सौरव गांगुली के तारीफों के पुल, बोले- दादा की अगुवाई में होंगे जबरदस्त बदलाव

एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक में गंवाई थी सत्ता

पिछले 2-3 सालों में देखा गया कि देश में विधायकों और सांसदों की खरीब-फरोख्त को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं. लेकिन कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद इस मुद्दे को सबसे ज्यादा तवज्जो मिली. इसी साल कर्नाटक विधानसभा चुनावों के बाद जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने और कुछ ही समय बाद पार्टी में फूट पड़ी तो राज्य में एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिर गई.

बीजेपी पर लगे थे विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप
राज्य की सत्ता गंवाने के बाद एचडी कुमारस्वामी ने बीजेपी पर आरोप लगाए कि उनकी पार्टी विधायकों की खरीद-फरोख्त करती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि विधायकों की खरीद-फरोख्त का मामला कोई नया नहीं बल्कि पुराने समय से चलता आ रहा एक आम मुद्दा है. इसके अलावा विपक्षी पार्टियों ने अन्य राज्यों के चुनावों में भी बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप लगाए.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: कीवियों के आगे अंग्रेजों ने घुटने टेके, नील वैगनर के पंजे की बदौलत पारी और 65 रनों से हारा इंग्लैंड

विधायकों की बिक्री पर जसपाल भट्टी ने किया था टीवी शो
महाराष्ट्र में मची राजनीतिक उथल-पुथल के बाद सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें विधायकों की खरीद-फरोख्त की जा रही है. जी हां, भारतीय दूरदर्शन पर एक समय राज करने वाले जसपाल भट्टी करीब 20 साल पहले अपने टीवी कार्यक्रम 'फ्लॉप शो' में विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर एक ऐपिसोड लेकर आए थे. वीडियो में आप देखेंगे कि जसपाल भट्टी विधायकों की खरीद-फरोख्त का बिजनेस चलाते हैं, जिनके पास अलग-अलग पार्टियों के नेता अपनी सरकार बनाने के लिए विधायक खरीदने आते हैं.

ये भी पढ़ें- TEAM INDIA Upcoming Schedule: बांग्लादेश के बाद अब वेस्टइंडीज का नंबर, 6 दिसंबर को शुरू होगी टी20 सीरीज

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जसपाल भट्टी का वीडियो
महाराष्ट्र के हालातों के बाद ये करीब 20 साल पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर एक बार फिर से वायरल होने लगा है. इस वीडियो पर लोगों के अलग-अलग रिएक्शन भी आ रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि विधायकों की खरीद-फरोख्त तो पुराने समय से चलती आ रही है, जबकि कुछ लोगों का कहना है कि जसपाल भट्टी एक दूरदर्शी थे, जिन्होंने भारतीय राजनीति के भविष्य को पहले ही देख लिया था.

First Published: Nov 25, 2019 01:18:56 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो