इस सड़क पर बाएं मुड़ते ही गायब हो जाते हैं वाहन, VIRAL हो रहा जादुई VIDEO

News State Bureau  |   Updated On : July 03, 2019 12:49:45 PM
वायरल हो रहे वीडियो से लिया गया फोटो.

वायरल हो रहे वीडियो से लिया गया फोटो. (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  टि्वटर पर वायरल हो रहे वीडियो में वाहन एक तरफ मुड़ते ही गायब हो जाते हैं.
  •  अब तक लाखों लोगों ने देखा और हजारों ने शेयर किया है यह वीडियो.
  •  वास्तव में यह वीडियो इल्यूजन यानी नजर के धोखे का शानदार उदाहरण है.

नई दिल्ली.:  

बर्मूडा ट्राएंगल का रहस्य आज भी दुनिया भर के वैज्ञानिकों के लिए सिरदर्द बना हुआ है. न जानें कितने प्लेन और जहाज बर्मूडा ट्राएंगल में फंस कहीं गायब हो चुके हैं. अब ऐसा ही एक रहस्यमय घटनाक्रम सोशल मीडिया पर सामने आया है. इसमें सड़क पर चलती कारें और दो पहिया वाहन एक तरफ मुड़ते ही गायब हो जा रहे हैं. सड़क के नीचे नदी बहती दिखाई दे रही है. इस ओर मुड़ते ही वाहन गायब हो जाते हैं. पलक झपकते ही वाहनों की गुम हो जाने का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः ट्रक में सिक्के भरकर BMW कार लेने पहुंचा शख्स, फिर हुआ कुछ ऐसा

लाखों लोग अब तक देख चुके हैं
इस वीडियो को टि्वटर पर डैनियल नाम के शख्स ने अपलोड किया है. 29 जून को अपलोड किए गए इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं और हजारों लोग शेयर कर चुके हैं. गौर से देखने पर वीडियो की असलियत सामने आ जाती है. जो वास्तव में नजरों का धोखा है. @DannyDutch के टि्वटर अकाउंट पर शेयर किए गए इस वीडियो का शीर्षक भी यही है, जी हां, ट्रैफिक गायब हो जाता है. इस वीडियो पर टि्वटर यूजर्स के बेहद मजेदार रिएक्शन भी आ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः हरभजन के साथ लाल सूट में दिखने वाली लड़की की तस्वीर हो रही वायरल, जानिए कौन है वो?

नजरों का फेर है बस
कुछ लोगों ने इसे दूसरी दुनिया में जाने का रास्ता करार दिया है, तो कुछ लोगों ने इसकी तुलना बर्मूडा ट्राएंगल से कर दी है. हालांकि एक टि्वटर यूजर ने इसका रहस्य भी खोला है. उसके मुताबिक वीडियो में दिख रहा पुल वास्तव में पुल नहीं साधारण सड़क है. इसे इस तरह से पेंट किया गया है कि वह नजरों का धोखा प्रतीत होती है. इसी तरह वीडियो में दिख रही नदी एक पार्किंग की छत है. गायब हो रहे वाहन इसी पार्किंग में प्रवेश करते हैं और पेंट की वजह से गायब हो जाने का अहसास देते हैं.

First Published: Jul 03, 2019 12:45:50 PM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो