logo-image

Viral: नकल को रोकने के लिए कॉलेज ने अपनाया ये अजीबो-गरीब तरीका, छात्रों को पहना दिया डिब्बा

कर्नाटक के हावेरी जिले एक कॉलेज में नकल पर रोक लगाने के लिए छात्रों के सिर पर डिब्बा (कार्डबोर्ड बॉक्स) पहना दिया है. छात्रों की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Updated on: 19 Oct 2019, 10:33 AM

नई दिल्ली:

एग्जाम टाइम में अक्सर नकल करने की खबर सुर्खियों में छाई रहती है. स्कूल प्रशासन नकल पर नकेल कसने के लिए तरह-तरह के उपाय अपनाती है लेकिन कई फिर भी वो पूरी तरह सफल नहीं हो पाते हैं. ऐसे में कर्नाटक में एक स्कूल ने नकल को रोकने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है. कर्नाटक के हावेरी जिले एक कॉलेज में नकल पर रोक लगाने के लिए छात्रों के सिर पर डिब्बा (कार्डबोर्ड बॉक्स) पहना दिया है. छात्रों की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसल. पूरा मामला बीते 16 अक्टूबर की हावेरी जिले के भगत सिंह कॉलेज की है. जहां छात्रों को परीक्षा के दौरान कार्डबोर्ड पहना दिया गया, जिससे वो दाएं-बाएं किसी की कॉपी में बिल्कुल भी नहीं देख सके और उनका पूरा ध्यान अपनी कॉपी पर ही रहे.

येे भी पढ़ें: 9 महीने की बिल्ली के साथ किया रेप, फिर मोम से जलाया, तस्वीर देख सिहर जाएंगे आप

छात्रों की ये तस्वीरें वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग ने इस मामले में भगत सिंह कॉलेज को नोटिस जारी किया है.  दूसरी तरफ कर्नाटके के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने इस मामले में ट्वीट करते हुए इस घटना को निंदनीय बताया है. उन्होंने लिखा, 'यह किसी भी रूम में स्वीकार्य नहीं है. छात्रों के साथ जानवरों की तरह व्यवहार करने का हक नहीं है. इससे किसी दूसरे तरीके से निपटा जा सकता था.'