केरल में फहराया गया पाकिस्तानी झंडा, जानिए क्या है इस मामले की पूरी सच्चाई

न्यूज स्टेट ब्यूरो.  |   Updated On : September 01, 2019 10:27:59 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

सोशल मीडिया पर एक वीडियो और कुछ तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं. ये तस्वीरें केरल की बताई जा रही है. साथ ही इन तस्वीरों और वीडियो को शेयर करते हुए ये कहा जा रहा है कि केरल में एंटी नेशनल गतिविधियां देखी जा रही हैं. पाकिस्तानी झंडे फहराए जा रहे हैं. घटना कोजिकोड इलाके के पेरांबर में स्थित सिल्वर कॉलेज की है. बताया जा रहा है कि घटना गुरुवार की है जहां छात्र संघ के चनावों के दौरान ये झंडा फहराया गया था.

दरअसल छात्र संघ के चुनाव अभियान के दौरान यूडीएफ के छात्रों (जिसमें केएसयू और एमएसएफ भी आते हैं) ने एक जुलूस निकाला था, जिसमें पाकिस्तान से मिलता जुलता तिरंगा फहराया गया था. हालांकि इस दौरान भारत के झंडे और अलग अलग संस्थाओं के छोटे-छोटे झंडे भी फहराए गए थे लेकिन एक बड़ा झंडा ऐसा फहराया गया जो पाकिस्तान के झंडे से काफी मिलता जुलता था.

यह भी पढ़ें: बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना ने लगाई गांव को आग, देखें Video


जैसे इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, ये तेजी से वायरल हो गया. केरल में इन छात्रों पर देश विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाया गया. इस घटना के बाद पुलिस ने मामले में जांच की और एमएसएफ के 30 छात्रों के खिलाफ धारा 143, 147, 153, और 149 के तहत केस दर्ज किया गया.

इंडिया टूडे की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि हमने इन छात्रों के पिछले रिकॉर्ड भी चेक किए लेकिन कुछ संदिग्ध नहीं मिला. वहीं इस मामले में छात्रों का बयान भी सामने आया है जिसमें उनका कहना है कि ये झंडा उन्होंने गलती से फहरा दिया था.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में जुम्मे को 'मचा कोहराम', कश्मीर के लिए जबरदस्ती खड़े किए गए लोग, आवाम ने कहा-मोदी तो ऊपर से गुजर जाएगा

इस मामले में छात्रों ने बयान देते हुए कहा, कि इसमें उनकी तरफ से भी गलती हुई है. उन्होंने बताया कि जब झंडा प्रिंट होकर आया तो उन्हें इसे दोबारा देखना चाहिए था लेकिन उन्होंने नहीं देखा, जबकि वो झंडा गलत प्रिंट हुआ था. उन्होंने बताया कि हमारे एमएसएफ के झंडे में सफेद और हरी पट्टी आधे-आधे हिस्से में बटी हुई है और सफेद वाली पट्टी पर एमएसएफ भी लिखा होता है हालांकि जो झंडा गलत प्रिंट होकर आया, उसपर आधे से ज्यादा हिस्से में हरा रंग था जिसके कारण वो पाकिस्तान की तरह लगने लग रहा था. साथ में छात्रों ने ये भी कहा कि पाकिस्तानी झंडा फहराने के बारे में कभी सोच नहीं सकते.

बता दें, अब इस मामले में लोगों की राय दो हिस्सों में बट गई है. कुछ लोगों का कहना है कि ये वाकई देश विरोधी गतिविधि है और ऐसा कर जब ये छात्र फस गए तो उन्होंने अब इसे गलती का नाम दे दिया है. तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि हो सकता है ये सचमुच गलती से हो गया हो, क्योंकि जिन्होंने ये झंडा फहराया है वो भी इस देश के नागरिक ही हैऔर कोई भी यू बेवजह पाकिस्तान का झंडा नहीं फहराएगा.

First Published: Sep 01, 2019 10:23:25 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो