Video: जब अचानक बीच रास्ते में आकर बैठ गया शेरों का झुंड तो लोगों ने किया ये काम

News State Bureau  |   Updated On : July 12, 2019 09:41:47 AM
वीडियो ग्रैब

वीडियो ग्रैब (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कल्पना कीजिए आप रास्ते से जा रहे हैं लेकिन तभी बीच रास्ते में एक शेर आ जाए और आपकी गाड़ी के सामने आकर बैठ जाए तो आपको कैसा लगेगा? ऐसा सोचकर भी शायद आपको डर लग जाए लेकिन ऐसा ही नजारा साउथ अफ्रीका में देखने को मिला है जहां एक-दो नहीं बल्कि शेरों का पूरा झुंड गाड़ियों के सामने आकर बैठ गया. दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें शेरों का एक झुंड अचानक बीच रास्ते में आकर बैठ जाता है और रास्ते से जा रही गाड़िया घंटो उनके हटने के इंतजार में खड़ी रहती हैं.

ये वीडियो साउथ अफ्रीका के सबसे बड़े वन्य जीव अभारण्य क्रूगर नेशनल पार्क का है, जहां अचानक शेरों का एक झुंड रास्ते पर आकर बैठ जाता है और रास्ते से जा रही गाड़िया उन्हें देखकर रुक जाती है. धीरे-धीरे इंतजार करने वाली गाड़ियों की संख्या बढ़ जाती है लेकिन शेर रास्ते से उठने का नाम नहीं लेते. वहीं गाड़ी में बैठे लोग भी शेर के डर से ना तो आगे जाने की कोशिश करते हैं और ना ही हॉर्न बजाते हैं. घंटों इतंजार करने के बाद बाद भी जब शेर रास्ते से नहीं हटे तो आखिरकार एक शख्स ने हिम्मत कर गाड़ी को आगे ले जाने की कोशिश की. लेकिन तभी जंगल से एक और शेर आया और उस शख्स की गाड़ी के सामने बैठ गया जिससे वो शख्स वहीं रुक गया. हालांकि शेर ने किसी भी शख्स को नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं की, वो तो सिर्फ बीच रास्ते पर आराम फरमा रहे थे.

हल्का सा जाम लगने पर हॉर्न बजा-बजाकर सामने वाले को परेशान करदेने वाले लोगों को शेरों की वजह से घंटो जाम में फंसा रहना पड़ा, लेकिन किसी ने हॉर्न बचाने की कोशिश तक नहीं की.  साउथ अफ्रीका का ये वीडियो 'The Jungle Asia' ने अपने फेसबुक पेज पर डाला है जो अब काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अब तक 5.3 मिलियन लोग देख चुके हैं और 42 हजार बार शेयर किया जा चुका है.  

First Published: Jul 12, 2019 09:41:47 AM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो