BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस को यूनेस्को ने स्वीकृति दी थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • 'कहीं बुरे तो कहीं अच्छे' काम के लिए पिटे पुलिसवाले, पढ़िए पूरी खबर- Read More »
  • Horoscope, 17 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 17 नवंबर का राशिफल- Read More »

Sex को लेकर E-commerce कंपनी Alibaba के संस्थापक ने कही यह बात, हुए Troll

News State Bureau  |   Updated On : May 15, 2019 10:36:09 AM
अलीबाबा के संस्थापक जैक मा

अलीबाबा के संस्थापक जैक मा (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने कर्मचारियों को 996 का कॉन्सेप्ट अपनाने की सलाह दी थी
  •  996 का मतलब है कि सुबह 9 बजे से रात के 9 बजे तक हफ्ते में 6 दिन काम करना
  •  चीन की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी है अलीबाबा

नई दिल्ली:  

चीन की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा अकसर अपनी नीतियों की वजह से चर्चा में रहते हैं. पिछले दिनों उन्होंने लोगों को 996 का कॉन्सेप्ट अपनाने की सलाह दी थी. दरअसल 996 का मतलब है कि सुबह 9 बजे से रात के 9 बजे तक सप्ताह में छह दिन काम करना. अब उन्होंने सेक्स को लेकर भी सलाह दे डाली है. इसके लिए उन्होंने 669 का कॉन्सेप्ट बताया जिसका मतलब है छह दिन, छह बार सेक्स करना है.

यह भी पढ़ें-लड़कियों को बलात्कार से बचाएगी ये डिजाइनर साड़ी, जानिए कैसे...

अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने कर्मचारियों को 996 का कॉन्सेप्ट अपनाने की सलाह दी थी. 996 का मतलब है कि सुबह 9 बजे से रात के 9 बजे तक हफ्ते में 6 दिन काम करना. अब जैक मा ने अपने कर्मचारियों को सेक्स को लेकर भी एक सलाह दी है. ये 669 का कॉन्सेप्ट है जिसका मतलब है कि 6 दिन में 6 बार सेक्स करना है.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के अमीर शख्स जैक मा ने कंपनी के कर्मचारियों के सामूहिक विवाह के दौरान यह बात कही.जैक मा ने कहा कि काम के समय मैं 996 पर जोर देता हूं और अपने निजी जीवन में 669 का पालन करना चाहिए.

54 साल के जैक मा हर साल अपनी कंपनी के कर्मचारियों के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन करते हैं.यह कार्यक्रम 10 मई को होता है. बता दें कि टेक इंडस्ट्री में जैक मा के 996 वाले कॉन्सेप्ट की काफी आलोचना हुई थी.वहीं उनके 669 वाली बात से भी सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है.

एक यूजर ने इस बयान पर सोशल मीडिया पर लिखा है कि दुनिया में 669 करने के बाद किसके पास 996 करने की एनर्जी बचेगी. वाइबो पर अलीबाबा के ऑफिशल पेज पर 669 को एक इमोजी के साथ पोस्ट किया गया.

First Published: May 15, 2019 10:11:26 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो