logo-image

छठ की छुट्टी के लिए पुलिसकर्मियों को खानी पड़ रही है छठी मां की कसम, जानें पूरा सच

बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने इस पूरे मामले में न्यूज स्टेट से फोन पर बातचीत करते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ये शपथ पत्र फेक हैं.

Updated on: 30 Oct 2019, 08:16 PM

नई दिल्ली:

दीपावली का पर्व संपन्न होने के बाद अब छठ महापर्व की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत तमाम राज्यों में धूमधाम से मनाए जाने वाले इस त्योहार के लिए करोड़ों की संख्या में लोग अपने-अपने घर पहुंच रहे हैं. 4 दिनों तक चलने वाले इस महापर्व के लिए भारतीय रेल ने भी कमर कस ली है और श्रद्धालुओं को उनके घर तक पहुंचाने के लिए कई स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं. छठ पूजा में शामिल होने के लिए कामकाजी लोगों के लिए छुट्टी का बड़ा बवाल रहता है. ऐसे में छठ पूजा में परिवार के साथ शामिल होने के लिए लोग तरह-तरह के बहाने बनाकर छुट्टी लेने की कोशिश करते हैं. लेकिन इसी कड़ी में बिहार के समस्तीपुर से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है.

ये भी पढ़ें- Amazon.in ने तो बीजेपी सांसद को भी नहीं छोड़ा, 12000 रुपये के फोन के बजाए भेज दिए पत्थर

सोशल मीडिया पर समस्तीपुर पुलिस द्वारा जारी किए गए एक खास शपथपत्र की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. जिसमें समस्तीपुर पुलिस विभाग पुलिसकर्मियों को छुट्टी देने के लिए एक शपथपत्र पर हस्ताक्षर करा रहे हैं कि वे छठ पूजा पर किसी और मकसद के लिए छुट्टी न लें. सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों के मुताबिक समस्तीपुर के पुलिस निरीक्षक श्रीनारायण सिंह ने छठ पूजा पर छुट्टी लेने के लिए एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं कि वे बीते 40 सालों से छठ पूजा कर रहे हैं. उन्होंने शपथ पत्र पर लिखा कि यदि उनकी बातें झूठी हों तो छठी मइया उनके परिवार पर घोर विपत्ति ला देंगी.

ये भी पढ़ें- 'काली करतूत' का खुलासा होने के बाद शाकिब अल हसन ने MCC से दिया इस्तीफा, ICC ने लगाया है 2 साल का बैन

बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने इस पूरे मामले में न्यूज स्टेट से फोन पर बातचीत करते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ये शपथ पत्र फेक हैं. उन्होंने बताया कि उनकी समस्तीपुर एसपी से भी बात हुई है, जिनका कहना है कि ऐसे कोई शपथपत्र जारी नहीं किए गए हैं. इस पूरे मामले की जांच खुद एसपी कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह इस शपथपत्र को सच बताते हुए नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- AUS vs SL, 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्जा

हैरानी की बात ये है कि जहां एक ओर बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय और समस्तीपुर एसपी विकास बर्मन इसे फेक बता रहे हैं. वहीं दूसरी ओर बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह इसे सच बता रहे हैं. आजतक की खबर के मुताबिक श्रीनारायण सिंह ने बताया कि उन्होंने ऐसे किसी भी शपथपत्र पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं. समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विकास बर्मन ने आजतक से फोन पर बात करते हुए बताया कि मुख्यालय से सीधे आदेश दिए गए हैं कि छठ पूजा पर छुट्टी नहीं मिलेगी, ऐसे में इस तरह के शपथ पत्र लेकर छुट्टी देने का सवाल ही नहीं उठता है. विकास बर्मन ने कहा कि सोशल मीडिया पर पर तरह की फोटो वायरल करना किन्हीं शरारती तत्वों का काम है और इसकी जांच की जा रही है.