logo-image

ड्यूटी से घर लौटे डॉक्टर के सम्मान में पड़ोसियों ने किया ऐसा काम, Video देख रोंगटे खड़े हो जाएंगे

गली में पहुंचते ही डॉक्टर के पड़ोसियों ने उसके सम्मान में अपने-अपने घरों की बालकनी और दरवाजों पर खड़े होकर घंटी, थाली, ताली और शंख बजाकर उसके योगदान के प्रति कृतज्ञता जाहिर की.

Updated on: 26 Mar 2020, 04:24 PM

नई दिल्ली:

इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रही है. चीन के वुहान शहर से फैला ये वायरस दुनियाभर में अभी तक कुल 21,000 से भी ज्यादा लोगों की जान ले चुका है. कोरोना वायरस को हराने के लिए जहां देश की जनता का योगदान बेहद जरूरी है तो वहीं दूसरी ओर डॉक्टर, नर्स, सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी, मीडियाकर्मी आदि लोगों का कार्य सराहनीय है जो बिना रुके और बिना थके दिन-रात काम कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी हाल ही में डॉक्टरों के योगदान की सराहना करते हुए उन्हें ईश्वर के रूप में इंसान बताया था.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 50 लाख रुपये दान करेंगे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

घर लौटने पर पड़ोसियों ने किया डॉक्टर का जबरदस्त स्वागत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद पूरे देश के लोगों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे योद्धाओं के सम्मान में ताली, थाली और घंटी बजाई थी. इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें एक डॉक्टर ड्यूटी पूरी करके घर लौट रहा था. गली में पहुंचते ही डॉक्टर के पड़ोसियों ने उसके सम्मान में अपने-अपने घरों की बालकनी और दरवाजों पर खड़े होकर घंटी, थाली, ताली और शंख बजाकर उसके योगदान के प्रति कृतज्ञता जाहिर की.

लिंक पर क्लिक कर देखें पूरी वीडियो-

मुश्किल समय में डॉक्टरों के साथ बदसलूकी की खबरें भी आईं सामने
पड़ोसियों द्वारा मिलने वाले इस अमूल्य सम्मान को पाकर डॉक्टर का चेहरा खुशी से खिल गया और मानो उसकी पूरी थकान दूर हो गई हो. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है. देश की जनता डॉक्टरों के योगदान के लिए उनके प्रति कृतज्ञता जाहिर करने में खुलकर आगे आ रही है. हालांकि, देश के कुछ इलाकों से ऐसी भी खबरें आई हैं.. जिसमें डॉक्टरों के साथ बदसलूकी की जानकारी प्राप्त हुई है.