logo-image

ओल्ड एज होम में अनोखी मोहब्बत, 67 के दूल्हे ने 65 की दुल्हन के साथ की शादी

67 साल के शख्स ने 65 साल की महिला के साथ ना सिर्फ मोहब्बत की बल्कि उसके साथ शादी के बंधन में भी बंध गए.

Updated on: 29 Dec 2019, 04:04 PM

नई दिल्ली:

कहते हैं मोहब्बत की ना कोई उम्र होती है और ना ही दुनिया की कोई परवाह कि कौन क्या सोच रहा है. ऐसी ही मोहब्बत की एक दास्तां केरल के त्रिसूर जिले से सामने आई है जहां 67 साल के शख्स ने 65 साल की महिला के साथ ना सिर्फ मोहब्बत की बल्कि उसके साथ शादी के बंधन में भी बंध गए.

उम्र की आखिरी दहलीज पर पहुंचकर एक दूसरे का हाथ थामने वाले कपल का नाम कोचनियान मेनन और लक्ष्मी अम्मल है. दोनों एक दूसरे को 30 साल से जानते थे...पहले दोस्ती थी. लेकिन जब दोनों दो साल पहले जब ओल्ड ऐज होम में रहने आए तो फिर मोहब्बत हो गया और फिर सात फेरे लेने का फैसला किया.

इस शादी का हिस्सा लेने के लिए केरल सरकार में राज्य मंत्री वीएस सुनील कुमार भी पहुंचे. मंत्री सुनील कुमार के मुताबिक यह शादी उनके लिए जीवन के सबसे खूबसूरत पलों में से एक है. उन्होंने कहा कि यह शादी मेरे लिए यादगार रहेगी.

मंत्री ने आगे कहा कि सरकार द्वारा संचालित ओल्ड एज होम में यह अपने तरह की पहली शादी है. मंत्री सुनील कुमार ने शादी की तस्वीरें अपने फेसबुक अकाउंट से भी शेयर की है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दूल्हा और दुल्हन दोनों जब शादी के मंडप में पहुंचे तो बेहद ही खुश नजर आए थे.

मीडिया की मानें तो मेनन और लक्ष्मी दोनों एक दूसरे को 30 साल पहले से जानते थे. लेकिन पिछले कुछ सालों से दोनों के बीच कोई संपर्क नहीं था. मेनन लक्ष्मी अम्मल के पति के सहायक हुआ करते थे. लक्ष्मी अम्मल की पति की मौत 21 साल पहले हो गई थी.

पति की मौत के बाद लक्ष्मी अपने रिश्तेदारों के साथ रहती थी, लेकिन दो साल पहले वो ओल्ड एज होम में रहने आ गईं. इसके दो महीने बाद ही मेनन में उसी ओल्ड एज में रहने आ गये जहां लक्ष्मी रह रही थीं. यहां फिर दोनों की मुलाकात हुई. और फिर दोनों के एहसास प्यार में तब्दील हो गया. इसके बाद दोनों ने शादी का फैसला किया.

लाल सिल्क की साड़ी और गजरे में लक्ष्मी इस उम्र में भी प्यारी दुल्हन लग रही थी. वहीं मेनन सफेद मुंडू और शर्ट पहन रखी थी. पूरे रीति रिवाज से दोनों ने शादी की. इस मौके पर काफी लोग वहां मौजूद थे.