logo-image

Viral: मदर्स डे पर बेटे को गोद में लेकर मुंबई में ऑटो चलाने वाले पिता की फोटो हुई वायरल, जानिए क्या है पूरी कहानी

14 मई को मदर्स डे के दिन सोशल मीडिया पर एक पिता की अपने ढाई साल का बेटा गोद में बिठाए ऑटो चलाते हुए तस्वीर वायरल हो रही थी।

Updated on: 16 May 2017, 12:18 AM

नई दिल्ली:

14 मई को मदर्स डे के दिन सोशल मीडिया पर एक पिता की अपने ढाई साल का बेटा गोद में बिठाए ऑटो चलाते हुए तस्वीर वायरल हो रही थी। ये तस्वीर मुंबई के वर्सोवा इलाके मोहम्मद सईद की है।

सईद की पत्नी यास्मीन बीते दिनों लकवे का शिकार हो गई। जिसके चलते सईद अपने ढाई साल के बच्चे को गोद में बिठा पत्नी के इलाज के लिए पैसे जुटाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। सईद की एक बेटी भी है, जिसका पड़ोसी देखभाल कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: बेटी की फ्रॉक खरीदने के लिए भिखारी ने 2 साल तक बचाए पैसे, Viral हुई ये तस्वीर

बताया जाता है कि यास्मीन को लकवा मारने के बाद उनके परिजनों ने भी बच्चों की देखभाल करने में असमर्थता जता दी। जिसके बाद घर और बच्चों की देखभाल की सारी जिम्मेदारी सईद सिर आ गई।

सईद ने कहा, 'मेरी पत्नी को शरीर के बायें हिस्से में लकवा मार गया है। उसे तीन सप्ताह पहले स्ट्रोक आया और मैं उसे तुरंत कूपर अस्पताल ले गया था। अभी उसका MRI टेस्ट होना है और मैं उसके इलाज के लिए पैसे जुटा रहा हूं।'

सईद की इस संघर्षभरी कहानी और तस्वीर को फिल्म डायरेक्टर और पत्रकार विनोद कापड़ी ने अपने फेसबुक पोस्ट कर लोगों से मदद की अपील की थी। कापड़ी ने ऑटो चालक सईद की तस्वीर और नंबर ट्वीट किया था। उन्होंने अपनी ट्वीट में कहा था, 'यह हृदयविदारक है, आज मैं मोहम्मद सईद से पत्नी को लकवा मार गया है। सईद के बेटे की देखभाल के लिए कोई नहीं है। वह लड़ रहा है और ऑटो चला रहा है।'

इसे भी पढ़ें: 90 साल की बहू ने बकरियां बेच कर सास के लिए बनवाया टॉयलेट

जिसके बाद सईद की मदद के लिए कई लोगों और एनजीओ ने संपर्क भी किया। एनजीओ के अधिकारी ने बताया है कि कुछ लोगों ने अकाउंट में पैसे जमा करवाया है और अभी भी लगातार उनके पास मदद के लिए कॉल आ रहा है।

सईद ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि बैंक में कितने पैसे मिले हैं। डॉक्टर्स ने उनकी पत्नी के इलाज में मदद के लिए भी संपर्क किया है। सईद ने सबको धन्यवाद कहा है।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

एंटरटेनमेंट की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें