logo-image

Video: महिला से मिलते ही लिपटकर रोने लगे शेर के बच्चे, वजह जान आपकी आंखों से भी आ जाएंगे आंसू

अंग्रेजी वेबसाइट द सन के मुताबिक ये दोनों शेर कभी महिला के पास रहा करते थे, लेकिन जब वे दोनों बड़े हो गए तो महिला ने उन्हें स्विटजरलैंड के एक चिड़ियाघर को दे दिया.

Updated on: 19 May 2019, 03:44 PM

नई दिल्ली:

स्लोवाकिया के Malkia Park (चिड़ियाघर) से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद आपकी भी आंखें भर आएंगी. तेजी से वायरल हो रही इस वीडियो में आप देखेंगे कि 2 शेर दौड़ लगाते हुए एक महिला के पास भागे आते हैं. वीडियो को शुरुआत में देखते हुए तो ऐसा लगता है कि दोनों शेर महिला के ऊपर हमला करने के लिए आ रहे हैं. लेकिन वीडियो में जैसे ही आगे का नजारा दिखता है, उसे देखने के बाद अपनी आंखों पर विश्वास नहीं होता. दरअसल, भागे आ रहे दोनों शेर उस महिला से लिपट जाते हैं और नन्हे बच्चों की तरह प्यार करने लगते हैं. अंग्रेजी वेबसाइट द सन के मुताबिक ये दोनों शेर कभी महिला के पास रहा करते थे, लेकिन जब वे दोनों बड़े हो गए तो महिला ने उन्हें स्विटजरलैंड के एक चिड़ियाघर को दे दिया.

यहां देखें भावुक वीडियो- 

ये भी पढ़ें- गांव की लड़की के साथ सालों से समलैंगिक रिश्तों में हैं दुती चंद, कहा- जान से भी प्यारी हैं उनकी महिला साथी

महिला से अलग होने के बाद दोनों शेरों ने 7 साल बाद उनसे मुलाकात की थी. हैरानी की बात ये है कि 7 साल तक महिला से दूर रहने के बावजूद भी उन्होंने महिला को देखते ही पहचान लिया और उससे लिपट कर प्यार करने लगे. बताया जा रहा है कि शेर के इन दो बच्चों को परित्यक्त हालात में दक्षिण अफ्रीका की एक खाई में पाया गया था. जिसके बाद केविन रिचर्डसन नाम के शख्स ने इन दोनों शावकों की जान बचाई थी. जिसके बाद महिला ने ही सालों तक एक मां की तरह दोनों शावकों की देखभाल की थी और उन्हें अपने बच्चों की तरह पाला था. 7 साल बाद दोबारा शेरों से मिलने के बाद महिला भावुक हो गई और रो पड़ी.