logo-image

बगैर दूल्हे के हुई शादी, है वाराणसी में चर्चा का विषय

दोनों ने एक-दूसरे को माला पहनाकर जयमाल की रस्म पूरी की. फिर एक युवती ने दूसरी को मंगलसूत्र पहनाकर मांग में सिंदूर भी भरा.

Updated on: 08 Jul 2019, 11:53 AM

highlights

  • वाराणसी में मौसेरी बहनों की शादी बनी चर्चा का विषय.
  • मंदिर में लाल जोड़े में रचाई शादी. मांग में सिंदूर भी भरा.
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो गई लड़कियों की फोटो.

नई दिल्ली.:

वाराणसी के एक मंदिर में मंगलवार को हुई शादी शहर भर के साथ-साथ देश भर में चर्चा का विषय बनी हुई है. सोशल मीडिया पर लोग इस शादी को चटखारे लेकर कमेंट कर रहे हैं और फोटो शेयर कर रहे हैं. इस शादी में दूल्हा और दुल्हन दोनों ही लड़कियां थीं. चर्चा है कि लड़कों पर अविश्वास और उनकी हरकतों को छिछोरी करार देकर दोनों ने मंदिर में परंपरागत लाल जोड़े में शादी रचाई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक लड़की कानपुर की थी, जो वाराणसी में रहकर पढ़ाई कर रही थी.

यह भी पढ़ेंः इस सड़क पर बाएं मुड़ते ही गायब हो जाते हैं वाहन, VIRAL हो रहा जादुई VIDEO

रिश्ते में हैं मौसेरी बहन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिले के रोहनियां इलाके के धागड़बीर हनुमान मंदिर में मंगलवार दोपहर दो युवतियां पहुंचीं. उन्होंने मंदिर के पुजारी से आपस में शादी कराने को कहा. पहले पहल तो पुजारी इसके लिए राजी नहीं हुए, लेकिन उनके दबाव में आकर अंततः तैयार हो गए. इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को माला पहनाकर जयमाल की रस्म पूरी की. फिर एक युवती ने दूसरी को मंगलसूत्र पहनाकर मांग में सिंदूर भी भरा. शादी करने के बाद दोनों युवतियां वापस चली गईं. बाद में सोशल मीडिया पर इस अनोखी शादी का वीडियो और तस्वीर वायरल होने के बाद यह शादी चर्चा में आ गई.

यह भी पढ़ेंः इंडोनेशिया के दंपति ने अपने बच्चे का नाम रखा 'गूगल', अब मिल रहा अनूठा सम्मान

एक लड़की कानपुर की
मंदिर के पुजारी ने बताया कि एक लड़की कानपुर की और दूसरी वाराणसी की रहने वाली है. कानपुर की युवती सुंदरपुर में रहने वाली अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करती थी. इसी दौरान मौसेरी बहन से प्रेम संबंध हो गए और दोनों ने शादी करने का फैसला किया. एक चर्चा यह भी है दोनों लड़कियों को आजकल के लड़कों पर रत्ती भर भी विश्वास नहीं रहा था. ऐसे में उन्होंने किसी किस्म का धोखा खाने से बेहतर आपस में ही शादी करना बेहतर समझा.