BREAKING NEWS
  • भीम सेना के चीफ चंद्रशेखर को मिली कोर्ट से जमानत, इस मामले में हैं आरोपी- Read More »

पीएम मोदी ने रखी 15 लाख महीने पर मेकअप आर्टिस्ट, जानें क्या है इस खबर का सच?

News State Bureau  |   Updated On : April 30, 2019 01:14:41 PM
पीएम मोदी की सोशल मीडिया पर Viral pic (फोटो-Youtube)

पीएम मोदी की सोशल मीडिया पर Viral pic (फोटो-Youtube) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

देश में लोकसभा चुनाव चल रहे है और अब तक चार चरण के मतदान हो चुके है. लेकिन हर राजनीतिक पार्टियों के बीच चुनावी घमासान अब भी जारी है. वहीं चुनावी मौसम के इस दौर में फेक न्यूज भी तेजी से फैल रहा है. ऐसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी एक खबर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. वायरल हुए उस पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी अपने मेकअप के लिए 15 लाख रुपए महीने पर मेकअप आर्टिस्ट रखते है. जिसके बाद इस पोस्ट को खूब शेयर भी किया जा रहा है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर जो पोस्ट अपलोड की गई है उसमें देखा जा रहा है कि एक कुर्सी पर पीएम मोदी बैठे हुए हुए और बगल में एक महिला मेकअप आर्टिस्टहाथ में एक बॅाक्स लिए हुए उनके पास खड़ी है और दूसरे हाथ से मोदी का मेकअप करते हुए नजर आ रही है. इस फोटो के साथ के साथ लिखा गया है-5 लाख रुपए महीने की पगार पर रखी गई मेकअप आर्टिस्ट के हाथों मेकअप कराकर सजधज कर रोने को निकलते नौटंकीबाज.

ये भी पढ़ें: क्‍या पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने किया था अखिलेश यादव के लिए Tweet, जानें पूरी सच्‍चाई

आपको बता दें कि मोदी की ये जो फोटो वायरल हो रही है वो हकीकत में फेक है. पीएम की ये फोटो उस समय की जब मैडम तुसाद वाले स्टैच्यू बनाने के लिए उनका नाप लेने आए थे. इसमें मोदी अपनी मोम की प्रतिमा बनाने के लिए शारीरिक माप दे रहे हैं. मैडम तुसाद सिंगापुर ने इसका वीडियो यूट्यूब पर भी डाला था. इसके साथ लिखा था- क्या आप जानना चाहते हैं कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला कैसे बना? इस वीडियो के अंदर 0.17 सेकंड पर हमें जो फ्रेम दिखा, उसमें वही तस्वीर है जो कि वायरल पोस्ट में इस्तेमाल हुई है. 

यहां वीडियो देखें-

First Published: Apr 30, 2019 12:54:12 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो