BREAKING NEWS
  • महाराष्‍ट्र में कुछ भी गलत नहीं कर रहे हैं राज्यपाल, संविधान विशेषज्ञों ने कहा- सभी को मौका देना सही- Read More »
  • Horoscope, 12 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 12 नवंबर का राशिफल- Read More »

तमिलनाडु: शादी में दूल्हा-दूल्हन को तोहफे में मिला 'पेट्रोल', देखकर लोग हो गए हैरान

News State Bureau  |   Updated On : September 18, 2018 07:27:27 AM
तमिलनाडु में दोस्तों ने शादी में किया पेट्रोल गिफ्ट (फोटो-ANI)

तमिलनाडु में दोस्तों ने शादी में किया पेट्रोल गिफ्ट (फोटो-ANI) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पेट्रोल-डीजल के दाम ने इन दिनों आम आदमी की जेब पर डाका डाला हुआ है। हर दिन इसके दाम नई ऊंचाईयों को छू रहा है। अब पेट्रोल कोई मामूली चीज नहीं रही है बल्कि ये एक बहुमूल्य वस्तु बन चुकी है। ऐसा हम क्यों कर रहे है इसका अंदाजा आप तमिलनाडु में हुए एक शादी की तस्वीरों में देख सकते है। यहां एक युवक को शादी में पेट्रोल गिफ्ट मिला है। 

एक तमिल टीवी चैनल के अनुसार कुड्डलूर में एक शादी समारोह के दौरान जब दूल्हा-दूल्हन मेहमानों का स्वागत कर रहे थे तभी दूल्हे के दोस्त पांच लीटर की केन लेकर जा पहुंचे इस अनोखे गिफ्ट को देखकर वहां मौजूद लोग जोरकर हंसने लगे है। नवदंपति ने इस खास तोहफे को खुशी के साथ स्वीकर किया।

बता दें, तमिलनाडु में पेट्रोल के दाम इन दिनों 85.15 रुपये प्रति लीटर हैं। दूल्हे के दोस्तों ने कहा कि इतना महंगा पेट्रोल गिफ्ट में देना तो बनता है। चैनल ने इस घटना का 39 सेकंड का वीडियो भी दिखाया।

और पढ़ें: तेल की कीमतों में उछाल जारी, पेट्रोल मुंबई में 90 रुपये के करीब, दिल्ली में 72 रुपये के पार डीजल

सरकारी कंपनी, इंडियन ऑयल कॉर्प द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, रुपये की गिरती कीमत और कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी से सोमवार को ईंधन कीमतें रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गईं. देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक अगस्त से ही आग लगी हुई है और कीमत रोजाना बढ़ रही है. ईंधन कीमतों में एक बार केवल 13 अगस्त को हल्की गिरावट आई थी, जबकि पिछले दो हफ्तों से यह रोजाना तेजी का नया-नया रिकार्ड बना रही है.

क्रूड ऑयल में तेजी से डॉलर में मजबूती और रुपए में दबाव देखने को मिला है. ईंधन कीमतों में बढ़ोतरी का मुख्य कारण कच्चे तेल की उच्च कीमत और डॉलर के खिलाफ रुपये में हो रही गिरावट है. रुपये में गिरावट के कारण तेल का आयात महंगा पड़ता है, क्योंकि कच्चे तेल की खरीदारी डॉलर में की जाती है.

First Published: Sep 18, 2018 07:07:31 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो