logo-image

कोरोना से फाइट कर रहे स्वास्थ्यकर्मी का डांस देखकर 'घायल' हो जाएंगे आप, देखें Video

अजमेर के एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो आपके चेहरे पर ना सिर्फ मुस्कान ला देगा, बल्कि स्वास्थ्यकर्मियों के लिए इज्जत और बढ़ जाएगी.

Updated on: 04 Apr 2020, 04:55 PM

नई दिल्ली:

भारत के ज्यादातर हिस्सों मे कोरोना वायरस (coronavirus)ने कोहराम मचाया है. एक हिस्सा राजस्थान (Rajasthan) भी है, जहां कोविद-19(Covid19) के लगातार मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना पेशेंट का इलाज में लगातार डॉक्टर्स, नर्स लगे हुए हैं. स्वास्थ्यकर्मी खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखे इसका भी इंतजाम किया जा रहा है.

अजमेर के एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो आपके चेहरे पर ना सिर्फ मुस्कान ला देगी, बल्कि स्वास्थ्यकर्मियों के लिए इज्जत और बढ़ जाएगी. मारवाड़ी गाने पर एक नर्सिंगकर्मी का डांस करते हुए वीडियो सामने आया है. नर्सिंगकर्मी उन कपड़ों में डांस कर रहा है जो हम और आप पहने तो दो मिनट में दम घुट जाए. लेकिन ये लोग 18-18 घंटे इसे पहनकर ड्यूटी कर रहे हैं. इस अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मी डांस करके एक दूसरे का हौसला बढ़ा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:90 साल की महिला की कोरोना ने ली जान, मरने से पहले उन्होंने किया 'बहादुरी' का काम...लोग कर रहे हैं सलाम

अजमेर में आज कोरोना वायरस के 4 पॉजिटिव मरीज के मिलने के बाद जहां शहर में सन्नाटा पसरा हुआ है. तो वहीं सबसे बड़े सरकारी अस्पताल जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय से नर्सिंगकर्मी के डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. आप भी देखें ये वीडियो-

13 सेकंड के इस वीडियो में नर्सिंगकर्मी मारवाड़ी गाने पर डांस कर अपने साथियों का कोरोना पर जीत हासिल करने के लिए मनोबल बढ़ा रहा है. ड्यूटी पर तैनात नर्सिंगकर्मी का उद्देश्य अपने साथियों का हौसला बढ़ाना है साथ ही जो मरीज कोरोना के संक्रमण के डर से भयभीत थे उनकी इच्छा शक्ति तथा उनका मनोबल बढ़ाने के लिए नृत्य करके उसमें सबका हौसला अफजाई किया.

और पढ़ें:यहां घर बैठे लड़का-लड़की ने कुछ ऐसे किया डेट, Video देख रोमांचित हो जाएंगे आप

दुनिया भर के स्वास्थ्यकर्मी अपने यहां कोरोना से मुकाबला कर रहे हैं. वो कई-कई घंटे बिना रुके काम कर रहे हैं. ऐसे में डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मी अवसाद में ना जाए इसे लेकर अस्पताल में ही उनके रिलैक्स करने का इंतजाम किए गए हैं. जहां वो मेडिटेशन, डांस जैसी गतिविधियां करके खुद को रिलैक्स कर सकते हैं.