logo-image

Video: कोरोना वायरस बना अपनों के बीच दीवार, पेशे से नर्स मां को देखकर बिलख पड़ी 3 साल की बच्ची

कर्नाटक के बेलगावी जिले से दिल को छू देने वाली ये तस्वीरें सामने आईं हैं. एक 3 साल की मासूम बच्ची अपनी मां को देखकर बिलख बिलख कर रोने लगती है. दरअसल, इस मासूम की मां सुंगन्धा पेशे से नर्स हैं और फिलहाल कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में जुटी हुई हैं.

Updated on: 08 Apr 2020, 01:10 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस पूरी दुनिया के लिए काल बना हुआ है ऐसे में हर कोई इस महामारी से निपटने के लिए लड़ रहा है. भारत में कोरोना का कहर जारी है, जिसको मात देने के लिए हमारे डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ दिन रात हॉस्पिटल में जुटे हुए है. इस समय मेडिकल क्षेत्र से जुड़ा हर शख्स कोरोना से लड़ने के लिए अपने घर और अपनों को छोड़कर संक्रमित मरीजों को ठीक करने में लगे हैं. ऐसे में कर्नाटक से एक बेहद ही भावुक वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर हर किसी का दिल पसीज जाएगा.

इस वीडियो में देखा जा रहा है कि कैसे एक 3 साल की बच्ची अपनी मां को देखकर बिलख कर रोने लगती है. दरअसल, इस बच्ची की मां का नाम सुगंधा है और वो पेशे से एक नर्स हैं और फिलहाल कोरोनो संक्रमित मरीजों की सेवा और इलाज में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें: दर्द मरीज का....आंसू डॉक्टर के, कोरोना वॉरियर्स की ये कहानी आपको रुला देगी

बता दें कि जो मेडिकल स्टॉफ कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे हैं वे अपने घर नहीं जा पा रहे हैं. अपनी मां से दूर रहने की वजह से बच्ची ने खाना कम कर दिया था, जिसके चलते पिता को मज़बूरन बच्ची को उसकी मां से मिलवाने होटल लाना पड़ा. लेकिन जैसे ही 3 साल की ऐश्वर्या ने अपनी मां को देखा वो सुंगन्धा के पास जाने को मचलने लगी, रोने लगी, मां की आंखों में भी आंसू थे लेकिन वो चाहकर भी अपनी बेटी को गोद में उठा नहीं सकी अपने गले से लगा नहीं सकी.

कुछ मिनट तक दूर से ही अपनी बच्ची को देखने के बाद जब संवेदनाओं की सीमाएं टूटने लगी तो मां ने बच्ची को टाटा करते हुए पति को तुरन्त बच्ची को वहां से ले जाने को कह दिया, ये मार्मिक तस्वीरें किसी को भी झकझोर कर रख देंगी.

बेलगाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस हॉस्पिटल में सुंगन्धा पिछले 4 सालों से नर्स हैं, कोरोना मरीजों के इलाज में जुटे इस हॉस्पिटल के स्टॉफ में से कोई भी पिछले 15 दिनों से घर नहीं जा पा रहा है और सरकार के निर्देश पर सभी को एक होटल में ठहराया गया है.