logo-image

13 साल के बाद मिली आजादी को सर्कस के शेर ने ऐसे किया Celebrate, Video हुआ Viral

किसी की गुलामी और कैद में जिंदगी जीने से बुरा कुछ नहीं होता. चाहे वह मनुष्य हो या पशु हो, स्वतंत्रता सभी के लिए मायने रखती है.

Updated on: 24 Feb 2020, 10:25 AM

नई दिल्ली:

किसी की गुलामी और कैद में जिंदगी जीने से बुरा कुछ नहीं होता. चाहे वह मनुष्य हो या पशु हो, स्वतंत्रता सभी के लिए मायने रखती है. सोशल मीडिया पर भी एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें 13 साल की कैद के बाद पहली बार मिली आजादी का जश्न मना रहे शेर को देखा जा सकता है कि किस तरह वह मैदान में हरी घास और मिट्टी को महसूस कर रहा है. यह देख कई यूजर्स भावुक हो गए.

और पढ़ें: खाना बनाने के बहाने युवतियों ने बुलाया घर, बेहोश कर युवक का काट लिया गुप्तांग

इस 27 सेकेंड के वीडियो को एक आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर साझा किया है. वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है, 'सर्कस से छुड़ाए जाने के 13 साल बाद पहली बार मिट्टी को महससू करते शेर की भावना.'

वीडियो में देखा जा सकता है कि शेर अपने पंजे को मिट्टी में रगड़ रहा है और उसे यह अहसास होता है कि आखिरकार वह आजाद हो चुका है और वह अपनी आजादी का आनंद ले रहा है.

अपनी जिंदगी का ज्यादातर हिस्सा पिंजड़े में बिताने वाले सर्कस के शेर का यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है. यूजर्स इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देने से नहीं चुक रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'विकास क्यों खराब चीज है, मनुष्य इसके उदाहरण हैं.' वहीं अन्य ने लिखा, 'बस उसके आनंद को देखो" वहीं एक ने लिखा, "हृदय विदारक. सर्कस और जू. दिल तोड़ने वाला. मनुष्य कितना स्वार्थी हो गया है.'

(एजेंसी इनपुट के साथ)