logo-image

ऐसे चोरी हो जाते हैं बच्‍चे, देखिए यह Video जिसमें सिर्फ 3 सेकेंड में चोरी हो गया मासूम

अफवाहों के गर्म बाजार के बीच हम आपको कुछ ऐसे पुराने मामले दिखा रहे हैं जब बच्‍चा चोरों ने पलक झपकते ही किसी मां की गोद सूनी कर दी.

नई दिल्‍ली:

पिछले कई दिनों से देश के कई राज्‍यों में बच्चा चोरी के शक में भीड़ द्वारा मारपीट की घटनाएं लगातार बढ़तीं जा रही हैं. गुरुवार को सहारनपुर, बुलंदशहर, हापुड़ और रामपुर में 2 महिलाओं सहित चार लोगों को भीड़ ने पीट डाला. वहीं दिल्‍ली में भी इस तरह की घटना सामने आई है. एक महिला को बच्‍चा चोर समझकर लोग पूरी तरह पीट रहे हैं. अफवाहों के गर्म बाजार के बीच हम आपको कुछ ऐसे पुराने मामले दिखा रहे हैं जब बच्‍चा चोरों ने पलक झपकते ही किसी मां की गोद सूनी कर दी.

3 सेकेंड में चोरी हो गया बच्‍चा

अगर आप रेलवे स्‍टेशन पर बेफिक्र होकर सो जाते हैं तो यह खबर आपकी नींद उड़ा देगी. प्‍लेटफार्म पर बच्‍चों के साथ घोड़े बेचकर सोना आप पर भारी पड़ सकता है. क्‍योंकि आपके जिगर के टुकड़े पर पर बच्‍चा चोरों की नजर है. यकीन नहीं आ रहा तो यह वीडियो देखिए. सिर्फ 3 सेकेंड में एक चोरनी करीब एक साल के मासूम को उसकी मां की गोद से उठा लेती है और उन्‍हें भनक भी नहीं लगी. करीब 4 मिनट का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

रात के 1:23 बजे का वक्‍त. एक युवक और एक युवती रेलवे स्‍टेशन पर आते हैं. सीसीटीवी में कैद कई फुटेज में यह साफ दिख रहा है कि युवक के हाथ में एक हरे रंग की पॉलीथिन है. प्‍लेटफार्म नंबर 7 पर दोनों जाते हैं. युवती एक बेंच पर बैठ जाती है और फर्श पर सो रहे कुछ लोगों पर उसकी नजर रहती है. इस बीच युवती बेंच से उठती है और सो रहे लोगों में से एक मासूम को उठा कर चल देती है. पीछे-पीछे युवक भी उसके साथ भाग आता है. दोनों बच्‍चे को लेकर उसी रास्‍ते से फरार हो जाते हैं जिधर से वो आए थे.

24 घंटों में सुलझा मामला

पुलिस के मुताबिक बच्ची दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से गायब हुई थी. इस मामले को सुलझाने में सीसीटीवी का काफी बड़ा योगदान रहा. पुलिस ने सीसीटीवी में एक महिला के जरिए बच्ची को अपनी गोद में ले जाते हुए देखा. साथ ही महिला के पीछे-पीछे एक युवक को भी जाते हुए देखा गया.

यह भी पढ़ेंः Video: बच्‍चा चोरी के शक में गूंगी महिला की बेहरमी से पिटाई

सीसीटीवी के सहारे ही पुलिस मामले को सुलझाने में कामयाब रही. सीसीटीवी के जरिए पुलिस ने आरोपियों की पहचान की. पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक पास की एक दुकान में काम करता था. युवक की पहचान राजू के रूप में हुई. वहीं बच्ची को ले जाती हुई महिला उसी युवक की पत्नी है. मामले में पुलिस ने आरोपी राजू को नगली से पकड़ा. जिसके बाद पता चला कि बच्ची राजू की पत्नी के पास है और गाजियाबाद में है, फिर पुलिस गाजियाबाद पहुंची. गाजियाबाद से महिला को पकड़ा गया और बच्ची सही सलामत बरामद कर ली गई है.