logo-image

बच्चे ने चुकाया स्कूल के लंच का कर्ज, Twitter ने की तारीफ

इंटरनेट पर वाशिंगटन में रहने वाले आठ साल के एक बच्चे की प्रेरणादायक कहानी वायरल हो रही है, जिसने अपने स्कूल के दोपहर के भोजन का 2.87 लाख रुपये कर्ज चाबी की रिंग बेचकर चुकाया है.

Updated on: 10 Feb 2020, 10:16 AM

नई दिल्ली:

इंटरनेट पर वाशिंगटन में रहने वाले आठ साल के एक बच्चे की प्रेरणादायक कहानी वायरल हो रही है, जिसने अपने स्कूल के दोपहर के भोजन का 2.87 लाख रुपये कर्ज चाबी की रिंग बेचकर चुकाया है. वह बच्चा सीएटल सीहॉक्स के कॉर्नरबैक रिचर्ड शेर्मन से प्रेरित है. डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, बच्चे को अपनी योजना के लिए प्रेरणा रिचर्ड शेर्मन के बारे में सुनकर मिली, जिन्होंने वाशिंगटन के टकोमा के एक स्कूल का कर्ज चुकाया था और कैलिफोर्निया में क्योनी चिंग (8) ने भी निर्णय लिया कि वह वैंकूवर स्थित अपने स्कूल फ्रैंकलीन एलेमेंटरी में चाबी की चेन (रिंग) 5 डॉलर में बेचकर 'काइंडनेस वीक' मनाएंगे.

ये भी पढ़ें:  Video: चलती ट्रेन से गिरकर बुरी तरह घायल हो गया था यात्री, उठाने के लिए पीछे गई भारतीय रेल

जब यह खबर सार्वजनिक हुई, तब सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की. एक यूजर ने लिखा, 'हमारे महान राष्ट्रपति से अधिक दिमाग और करुणा इस बच्चे के अंदर है.' अन्य ने लिखा, 'यह एक अच्छे बच्चे की अच्छा करने की अच्छी कहानी है, जो कहानी नहीं बनती, अगर हम भूखे बच्चों का कर्ज चुकाते.'