logo-image

बिहार की एक महिला जो कमर में बांध कर चलती हैं पिस्टल, वजह जानकर देंगे दाद

पटना के फुलवारी शरीफ के गौनपुर पंचायत में एक महिला से गुंडे और अपराधी दोनों डरते हैं. महिला का नाम है आभा देवी और वो इस पंचायत की मुखिया हैं.

Updated on: 06 Sep 2019, 12:27 AM

नई दिल्ली:

पटना के फुलवारी शरीफ के गौनपुर पंचायत में एक महिला से गुंडे और अपराधी दोनों डरते हैं. महिला का नाम है आभा देवी और वो इस पंचायत की मुखिया हैं. पढ़कर थोड़ी सी आपको हैरानी हो रही होगी कि एक महिला से अपराधी कैसे डर सकते हैं. लेकिन यह सच है. दरअसल, आभा देवी इस इलाके में 'रिवोल्वर रानी' और 'लेडी सिंघम' के नाम से मशहूर हैं. वो अपने कमर में हमेशा पिस्टल बांध कर रखती हैं. अमूमन महिला पुलिस के कमर में अभी तक आप पिस्टल बंधा हुआ देखा होगा. लेकिन आभा देवी अपने पास हमेशा पिस्टल रखती हैं.

इसे भी पढ़ें:INX Media Case : चिदंबरम को CBI कोर्ट से झटका, अब तिहाड़ में कटेंगी रातें

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आभा देवी इकलौती महिला मुखिया हैं जो अपने पास रिवॉल्वर रखती हैं. दरअसल, आभा देवी इलाके में कई काम करती हैं. जिसकी वजह से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उन्हें धमकी मिलती रहती है. जिसकी वजह से उन्होंने पिस्टल रखनी शुरू की.

आभा देवी के मुताबिक साल 2016 में उन्हें आर्म लाइसेंस मिला. इस पिस्टल को उन्होंने 1.36 लाख रुपये में खरीदा था, जो एक ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बनी है. उन्होंने आगे बताया कि बाहरी दुनिया घर से बिल्कुल अलग है. अपराधियों और गुंडों से खुद को दूर रखने के लिए मुझे पिस्टल साथ लेकर चलना पड़ता है.

और पढ़ें:जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास का रोड मैप तैयार, मोदी सरकार ने लगाया 10 मंत्रालयों को

आभा देवी चार बच्चों की मां है. वो एक कुशल गृहणी हैं. पिस्टल चलना उन्होंने अपने पति राम अयोध्या शर्मा से सीखा. आज की तारीख में वो अपने पति से भी बेहतर पिस्टल चलती हैं.