logo-image

जनता से जुड़ाव बनाने टिक टॉक पर आई बेंगलुरू पुलिस

बेंगलुरू पुलिस ने मनोरंजक तरीके से लोगों के साथ जुड़ने के लिए शॉर्ट वीडियो-मेकिंग प्लेटफॉर्म टिक-टॉक (TikTok) पर अकाउंट खोला है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

Updated on: 07 Feb 2020, 02:52 PM

बेंगलुरू:

बेंगलुरू पुलिस ने मनोरंजक तरीके से लोगों के साथ जुड़ने के लिए शॉर्ट वीडियो-मेकिंग प्लेटफॉर्म टिक-टॉक (TikTok) पर अकाउंट खोला है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. नगर पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने कहा, "नागरिकों के साथ संबंध बनाने को लेकर बेंगलुरू पुलिस हमेशा से ही सोशल मीडिया की ताकत को मानती आई है. हम मजेदार और सूचनात्मक सामग्री बनाने के लिए सोशल मीडिया पर आने वाले पहले नगर के पुलिस विभागों में से एक हैं."

राव ने कहा कि चीनी एप टिक टॉक में कम रचनात्मक और आकर्षक वीडियो में सामाजिक मुद्दे के बारे में संवाद करने की अपार क्षमता है.

नागरिक केंद्रित मुद्दों पर बेंगलुरू पुलिस वीडियो पोस्ट करेगी. शहर की पुलिस का यह कदम केरल पुलिस, उत्तराखंड पुलिस और दुर्ग पुलिस द्वारा इसी तरह की कदम के बाद उठाया गया है.

टिक टॉक के प्रवक्ता ने प्लेटफॉर्म पर बेंगलुरू पुलिस का स्वागत किया और कहा कि यह हाइपर लोकल कंटेंट बनाने की अनुमति देता है, जिससे कानून प्रवर्तन एजेंसियों को स्थानीय और प्रासंगिक रहने में मदद मिलती है.