logo-image

बजरंग दल पर लगा स्कूल में बच्चों को बंदूक चलाने की ट्रेनिंग देने का आरोप

सोशल मीडिया पर बजरंग दल का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो छोटे बच्चों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग देते दिख रहे हैं.

Updated on: 04 Jun 2019, 05:33 AM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर बजरंग दल का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो छोटे बच्चों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग देते दिख रहे हैं. वीडियो सामने आने के बाद बजरंग दल संयोजक संदीप भगत ने आरोपों को गलत बताया है. उन्होंने ये भी कहा कि हर साल 25 मई से 1 जून तक बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शिविर लगता है, जिसमें दौड़ना, कूदना और योग जैसी कई चीजें सिखाई जाती है. बजरंग दल संयोजक ने ये भी बताया कि इसमें किसी भी तरह के बंदूक चलाने के प्रशिक्षण से इंकार किया.

वहीं इस मामले में शिकायतकर्ता सादिक बादशाह नाम के एक शख्स का कहना है कि देश मे पुलिस और सेना के रहते सेल्फ डिफेन्स प्रशिक्षण की क्या जरूरत है? ये युवकों के मन में एक धर्म के प्रति नफरत पैदा करने की कोशिश है.' 

सादिक बादशाह ने अपनी शिकायत में प्रशांत गुप्ता नाम के एक लड़के का बंदूक और आग के बीच प्रशिक्षण लेते समय के फोटो भी संलग्न किए हैं जो उसने अपने फेसबुक एकाउंट में पोस्ट की है. पर पता चला है कि वो तस्वीर पुरानी है और किसी दूसरे जगह की है. 

बता दें कि बजंगर दल कार्यकर्ता प्रशांत किशोर नाम के युवक ने अपने फेसबुक पेज पर कुछ फोटोज शेयर की है. जिसमें बच्चे हाथों में बंदूके थामें दिख रहे हैं.