logo-image

अगर इस कॉलेज में एक साथ लड़के-लड़की घूमते नजर आए तो लगेगा फाइन, माता-पिता को किया जाएगा तलब

पाकिस्तान ऐसा मुल्क है जहां लिंग भेद चरम पर है. यहां स्कूल और कॉलेजों में भी लिंग भेद किया जाता है. पूरी दुनिया समानता की ओर बढ़ रही है वहीं पाकिस्तान में ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है.

Updated on: 28 Sep 2019, 05:19 PM

नई दिल्ली:

स्कूल-कॉलेज जहां बच्चे शिक्षा हासिल करने जाते हैं. उनके बीच लिंग का भेदभाव नहीं होता है. लेकिन पाकिस्तान ऐसा मुल्क है जहां लिंग भेद चरम पर है. यहां स्कूल और कॉलेजों में भी लिंग भेद किया जाता है. पूरी दुनिया समानता की ओर बढ़ रही है वहीं पाकिस्तान में ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है.

बाचा खान यूनिवर्सिटी में एक नोटिस चिपकाया गया है. जिसमें कहा गया है कि लड़का और लड़की एक साथ घूम-फिर नहीं सकते हैं. इतना ही नहीं एक साथ बात करना तो दूर चलना भी मना किया गया. अगर ऐसा करते पाया गया तो उनके माता-पिता को कॉलेज में तलब किया जाएगा. इसके साथ ही उन्हें फाइन भी देना पड़ेगा

पत्रकार शिराज हसन ने इस नोटिस को ट्विटर पर शेयर किया है. इस नोटिस पर असिस्टेंट चीफ प्रोक्टर फर्मानुल्लाह साहब ने दस्तखत किए गए हैं. इस नोटिस में लिखा गया है कि अगर छात्र-छात्राएं एक साथ घूमते-बात करते या चलते नजर आए तो उन्हें सजा दी जाएगी. उनके माता-पिता को कॉलेज में बुलाया जाएगा और फाइन भी देना होगा.

बाचा यूनिवर्सिटी के इस तरह की हरकत पर लोग नाराज हैं और तरह-तरह से अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.