BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन Howard University की स्थापना की गई थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 20 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 20 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • हरियाणा सरकार करवाना चाहती है राम रहीम-हनीप्रीत मुलाकात, जानिए क्या है वजह- Read More »

रक्तदान के बयान पर ट्रोल हुए औवेसी, एक ही दिन में 15 बोतल खून देने का किया दावा

आईएएनएस  |   Updated On : October 19, 2019 11:20:29 PM
असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को महाराष्ट्र की एक चुनावी रैली में दिए गए बयान पर शनिवार को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया. औवेसी ने चुनावी रैली में कहा था कि उन्होंने एक बार एक ही दिन में 15 बोतल रक्तदान किया था. हैदराबाद लोकसभा सांसद का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी खिल्ली उड़ानी शुरू कर दी. इस पर लोगों ने कई मीम, जीआईएफ और मजेदार चुटकुले बनाते हुए खूब चटकारे लिए.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में एक किलोमीटर के अंदर सभी को मिलेंगी मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं :अरविंद केजरीवाल

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में दिख रहा है कि ओवैसी ने चुनावी सभा को बताया कि उन्होंने न केवल रक्तदान किया, बल्कि व्यक्तिगत रूप से रक्त देने के लिए हैदराबाद के उस्मानिया जनरल अस्पताल में पीड़ितों के बिस्तर तक भागकर चले गए. ओवैसी के इस वीडियो पर लोगों की कुछ मजेदार प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं. एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, "एक व्यस्क में औसतन 4,500 से 5,700 मि.ली. रक्त मात्रा होती है. एक यूनिट (बोतल) में रक्त की मात्रा 525 मि.ली. होती है. यानी, 15 यूनिट रक्त 7,875 मि.ली. हुआ. ओवैसी ने बताया कि उन्होंने 15 बोतलों के साथ ही खुद ही इसे जाकर दिया भी. इंशाल्लाह.. मेडिकल साइंस को तो भूल ही जाओ, यहां तक कि अल्लाह भी इसका बचाव नहीं कर सकते."

यह भी पढ़ें- CM देवेंद्र फडणवीस को जान से मारने की धमकी देना वाला शख्स गिरफ्तार

एक अन्य व्यक्ति ने ट्वीट किया, "वह कहते हैं कि खून भी दे रहा था, फिर अपने हाथ से बोतल जाकर दे रहा था. मेरे ख्याल से वह काफी बुद्धिमान हैं." एक ट्वीट में तंज कसते हुए कहा गया, "औवेसी ने एक दिन में 15 बोतल खून दिया और लोग ताली भी बजा रहे." एक अन्य व्यक्ति ने कहा, "औवेसी ने पैग दिया होगा 60 मि.ली. वाला. गलती से खून बोला गया."ओवैसी 21 अक्टूबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिमी महाराष्ट्र में एक रैली को संबोधित कर रहे थे.

First Published: Oct 19, 2019 11:20:29 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो