BREAKING NEWS
  • J&K में आर्टिकल-370 खत्म होने से अधिकार घटे नहीं बढ़े हैं, प्रतिबंधों की बात बेमानी; SC में बोले तुषार मेहता- Read More »

अगर आप स्मार्ट वॉच पहनते हैं तो यह खबर आपके लिए है, बच सकती है जिंदगी

योगेंद्र मिश्रा  |   Updated On : September 26, 2019 10:52:55 AM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

स्मार्ट वॉच (Smart Watch) के बारे में लगभग हर वो आदमी जानता है जो स्मार्ट फोन रखता है. स्मार्ट वॉच (Smart Watch) काम को आसान करती है. बिना मोबाइल उठाए मैसेज और कॉल के बारे में पता चल जाता है. समय बताती है. इसके साथ ही उसके बहुत से फीचर्स हैं. अलग-अलग कंपनी अपने स्मार्ट वॉच (Smart Watch) में अलग-अलग फीचर लाती रहती हैं. लेकिन क्या आपने सुना है कि कोई स्मार्ट वॉच (Smart Watch) किसी इंसान की जिंदगी बचा ले. लेकिन ऐसा हुआ है. वॉशिंगटन के रहने वाले एक शख्स ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि आखिर कैसे एप्पल के स्मार्ट वॉच (Smart Watch) ने उसके पिता की जान बचा ली.

यह भी पढ़ें- मथुराः फेमस होने के लिए हाईवोल्टेज ड्रामा, SSP दफ्तर के बाहर फूंकी कार, बीच सड़क चलाईं गोलियां

अमेरिका के वाशिंगटन में रहने वाले गेब बर्डेट (Gabe Burdett) ने 20 सितंबर को एक पोस्ट लिखा. जिसमें गेब ने लिखा कि वह और उसके पिता एक पहाड़ी पर मिलने वाले थे. वह दूसरे रास्ते से पहुंच रहा था. तभी उसके फोन पर एक मैसेज आया. मैसेज एप्पल वॉच की तरफ से था. जिसमें एक तगड़े झटके (Hard Fall) के बारे में लिखा था. मैसेज में लिखा था कि 'एप्पल वाच ने एक तगड़ा झटका महसूस किया है.

यह भी पढ़ें- प्रेमी ने खाया जहर और प्रेमिका ने लगाई फांसी, प्रेम प्रसंग का विरोध कर रहे थे परिजन 

शायद यह कोई इमरजेंसी हो. क्योंकि आपका नंबर इमरजेंसी कॉन्टैक्ट में है इस वजह से आपको यह मैसेज मिल रहा है.' मैसेज में लोकेशन भी थी. गेब लिखते हैं कि जब वह वहां पहुंचे तो उसके पिता वहां नहीं थे. क्योंकि एप्पल वाच ने पुलिस को भी इस बारे में सूचना दे दी थी. जिसके बाद आधे घंटे के भीतर पुलिस और एंबुलेंस ने पहुंचकर उसके पिता को सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड क्रिकेट प्रेमियों के लिए निराशाभरी खबर, अफगानिस्तान की टीम छोड़ेगी अपना होम ग्राउंड

फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने क्षतिग्रस्त वाहन को वहां से हटाया. जब उसके पिता को अस्पताल ले जाया जा रहा था उस रास्ते में भी स्मार्ट वॉच (Smart Watch) लोकेशन भेजती जा रही थी. जब वह अस्पताल पहुंचा तो पाया कि उसके पिता को माथे में थोड़ी चोट लगी है. गेब ने लिखा कि उसके पिता का एक्स-रे और सीटी स्कैन एक दम नॉर्मल है.

उनकी हालत में सुधार हो रहा है. आगे उन्होंने लिखा कि सभी को अपने स्मार्ट वॉच (Smart Watch) में हार्ड फॉल डिटेक्शन ऑन रखना चाहिए. ये आपकी जिंदगी बचा सकता है. गेब बर्डेट के इस फेसबुक पोस्ट को करीब 5 लाख लोगों ने शेयर किया है.

First Published: Sep 26, 2019 10:52:15 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो