सुलेमानी को मौत की नींद सुलाकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खा रहे Ice Cream

News State Bureau  |   Updated On : January 04, 2020 01:59:06 PM
सुलेमानी को मौत की नींद सुलाकर अमेरिकी राष्ट्रपति कर रहे ये काम

सुलेमानी को मौत की नींद सुलाकर अमेरिकी राष्ट्रपति कर रहे ये काम (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  ईरान के कुद्स फोर्स के प्रमुख मेजर जनरल कासिम सुलेमानी को अमेरिका के मार गिरात ही पूरी दुनिया को तीसरे विश्व युद्ध की आशंका सताने लगी है.
  •  ईरान ने अमेरिका के इस हमले का 'खतरनाक बदला' लेने के धमकी तक दे ड़ाली है. 
  •   सुलेमानी को मारने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जश्न मना रहे हैं. 

वाशिंगटन :  

ईरान (Iran) के कुद्स फोर्स के प्रमुख मेजर जनरल कासिम सुलेमानी (General Qasem Soleimani) को अमेरिका के मार गिरात ही पूरी दुनिया को तीसरे विश्व युद्ध की आशंका सताने लगी है. ईरान ने अमेरिका के इस हमले का 'खतरनाक बदला' लेने के धमकी तक दे ड़ाली है. सुलेमानी को मारने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जश्न मना रहे हैं. ट्रंप की आइसक्रीम खाते एक ताज़ा तस्वीर ट्विटर पर वायरल हो रही है. इस बीच उन्होंने ये भी कहा कि सुलेमानी को पहले ही मौत के घाट देना चाहिए था.

सुलेमानी को अमेरिका आतंकवादी घोषित कर चुका था, लेकिन वो ईरान के लिए का हीरो था. सुलेमानी को लोग ईरान के भविष्य का राष्ट्रपति तक कहा करते थे. मध्यपूर्व की राजनीति पर भी उनकी मजबूत पकड़ थी.

यह भी पढ़ें: अमेरिका-ईरान तनाव का आपकी जेब पर क्‍या पड़ेगा असर, यहां जानें

ऐसे में उन्हें मारना अमेरिका के लिए भी आसान नहीं था. लिहाजा उन्हें मारने के लिए अमेरिका ने प्लानिंग की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुलेमानी पर पिछले कई महीनों से अमेरिका की पैनी नज़र बना रखी थी. सुलेमानी के बारे में सीरिया, इराक और लेबनान से अमेरिका को लगातार इंटेलिजेंस इनपुट मिल रहे थे. सुलेमानी पर अमेरिका ऐसी नजर ऱखता था कि उसके हर एक्शन का पता अमेरिका को होता रहता था.

यह भी पढ़ें: Air Strike: 24 घंटों में अमेरिका ने बगदाद पर किया दूसरा हमला, 6 लोगों की मौत

कैसे मारा गया सुलेमानी
जनरल कासिम सुलेमानी शुक्रवार को ही बेरूत से बगदाद पहुंचे थे. अमेरिकी एयफोर्स को उनके एक-एक मूवमेंट के बारे में पता था. इराक में अमेरिका के करीब 5 हज़ार सैनिक तैनात हैं. उनकी नजर भी सुलेमानी पर टिकी थी.

एयरपोर्ट पर सुलेमानी गाड़ी में सवार हुए. उनके काफिले में 4-5 गाड़ियां थी. जैसे ही एयपोर्ट से गाड़ी बाहर निकली अमेरिकी एयफोर्स ने ड्रोन से बमों की बारिश कर दी. अमेरिकी मीडिया के मुताबिक सुलेमानी के काफिले पर करीब एक दर्जन बम गिराए गए. पल भर में यहां आग की लपटें दिखने लगीं और सुलेमानी के बॉडी के चिथड़े उड़ गए.

First Published: Jan 04, 2020 12:39:58 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो