BREAKING NEWS
  • World Cup 2019: टीम इंडिया में शामिल खिलाड़ियों में महेंद्र सिंह धोनी सबसे उम्रदराज, ये खिलाड़ी है सबसे छोटा- Read More »
  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 94 लाख नए ग्राहकों को जोड़ा, Vodafone-Idea, Airtel के कस्टमर घटे- Read More »
  • कंगाल पाकिस्तान के ऊपर महंगाई के बाद अब लोन स्ट्राइक (Loan Strike)- Read More »

खेतों में चूल्हा जलाकर पुराने अंदाज में खाने पकाने वाली 107 साल की मस्तनम्मा ने दुनिया को कहा अलविदा

News State Bureau  |   Updated On : December 06, 2018 03:51 PM
'मस्तनम्मा' (Mastanamma) (फाइल फोटो)

'मस्तनम्मा' (Mastanamma) (फाइल फोटो)

मुंबई:  

यूट्यूब के जरिए देश-विदेश में मशहूर होने वाली 107 साल की 'मस्तनम्मा' (Mastanamma) ने दुनिया को अलविदा कह दिया। अब उनके फैंस उन्हें कभी कैमरे पर देख नहीं पाएंगे। 'मस्तनम्मा' की मौत की खबर सुनकर उनके फैंस बेहद दुखी हैं। बता दें कि वह पारंपरिक तरीके से खाना बनाकर मशहूर हुईं और यूट्यूब पर उनकी रेसिपी वाले वीडियोज पर लाखों व्यूज और लाइक्स मिलते थे।

आंध्र प्रदेश की रहने वाली 'मस्तनम्मा' का यूट्यूब पर 'कंट्रीफूड' नाम से चैनल है, जिसे 1 साल में ही 12 लाख से ज्यादा लोगों ने सब्सक्राइब किया। उनके वीडियोज देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी देखे जाते हैं। वह खेतों में चूल्हे पर आग जलाकर पुरानी परंपरा के अनुसार से खाना बनाती थीं, जो उनकी यूएसपी थी।

ये भी पढ़ें: इंडिया के बाद अब चाइना में घमाल मचाने चलीं बॉलीवुड की ये 3 फिल्में

'मस्तनम्मा' के पोते ने साल 2016 में उनका एक वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किया, जिसमें वह बैंगन करी बना रही थी। यह वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया। इसके बाद उनके पोते लक्ष्मण ने यूट्यूब पर 'कंट्रीफूड' नाम से चैनल बनाया और उस पर वीडियोज पोस्ट करने शुरू कर दिए।

लोगों को 'मस्तनम्मा' का खाना बनाने का अंदाज बहुत पसंद आया। इतनी उम्रदराज होने के बावजूद उनकी मेहनत, खाना बनाने का जोश और तल्लीनता देख फैंस उनके कायल हो गए।

इसी यूट्यूब चैनल पर ही उनके निधन की जानकारी दी गई, जिसे सुनने के बाद उनके फैंस इमोशनल हो गए। वह दुनिया की पहली सबसे बुजुर्ग यूट्यूबर रहीं।

First Published: Thursday, December 06, 2018 03:12 PM

RELATED TAG: Mastanamma, World Oldest Youtuber,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो